लव जिहाद : घर से भागी हिन्दू युवती ने शादी के लिए मुस्लिम प्रेमी के सामने रखी ये शर्त

राजस्थान के जोधपुर में कथित लव जिहाद से जुड़ा एक अनोखा मामला सामने आया है. हिंदू लड़की ने कोर्ट से कहा कि जब तक उसका प्रेमी हिंदू धर्म नहीं अपना लेता तब तक वह उससे शादी नहीं करेगी. पुलिस के अनुसार पूजा जोशी अपने प्रेमी मोहसिन खान पेशे से टैक्सी ड्राइवर के साथ रविवार सुबह भाग गई थी. पुलिस ने दोनों को बीकानेर में ढूंढ निकाला और मंगलवार को जोधपुर लेकर आए.

वहीं प्रेमी युगल के पकड़े जाने के बाद से जोधपुर के महामंदिर थाने पर पर गहमागहमी का माहौल बनने लगा. थाने में दिनभर विश्व हिंदू परिषद और अन्य संगठनों के साथ स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन किया. पूरे मामले को लव जिहाद से जोड़कर जमकर नारेबाजी की गई और ऐसा हरगिज बर्दाश्त नहीं करने की बात कही गई.

बीए की पढ़ाई कर रही युवती को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया जहां उसने कहा कि वह मर्जी से 5वीं पास युवक के साथ घर से भागकर गई थी. उसके साथ जबरदस्ती नहीं हुई. वह अपने प्रेमी मोहसिन से विवाह करना चाहती है लेकिन इसके लिए उसे हिंदू धर्म अपनाना होगा. उसने कहा कि मोहसिन जब तक हिंदू धर्म नहीं अपना लेता तब तक वह उसका इंतजार करेगी. युवती ने अपनी बुआ के घर जाने की इच्छा जताई, इस पर मजिस्ट्रेट ने उसे भेज दिया. वहीं लड़के ने भी अपने परिजनों के साथ रहने से इनकार कर दिया.