परीक्षा पत्र में कश्मीर को पाक और अरुणाचल को बताया चीन का हिस्सा

भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल सरकार पर एक बार फिर से निशाना साधा है. लेकिन इस बार मामला राजनीतिक नहीं बल्कि राज्य के स्कूल से संबंधित है. दरअसल पश्चिम बंगाल के एक माध्यमिक स्कूल के परीक्षा पत्र में भारत का नक्शा गलत बनाए जाने को लेकर भाजपा ने टीएमसी पर निशाना साधा है. बताया जाता है कि भाजपा ने आरोप लगाया है कि टीएमसी टीचर्स एसोसियेशन की ओर से जारी किए गए पेपर में कश्मीर को पाकिस्तान का जबकि अरुणाचल प्रदेश को चीन का हिस्सा दिखाया गया है.

बता दें कि यह परीक्षा पेपर राज्य के एक माध्यमिक विद्यालय के 10वीं क्लास का है. भाजपा का आरोप है कि वेस्ट बंगाल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन की तरफ से यह पेपर तैयार किया गया है. भाजपा नेता राहुल सिन्हा ने इस मुद्दे पर टिप्पणी करते हुए कहा कि “क्या टीएमसी देश को बांटना चाहती है. यह सीमा पर कश्मीर और अरुणाचल की सुरक्षा के लिए तैनात सेनाओं का अपमान है. उन्होंने कहा कि टीएमसी को तुरंत इस त्रुटि के लिए माफी मांगनी चाहिए साथ ही शिक्षा मंत्री को पद से हटा देना चाहिए.

” भाजपा के ही बंगाल के जनरल सेकेट्ररी राजू बनर्जी ने भी कहा कि “वह मानव संसाधन मंत्रालय को इस मुद्दे के बारे में लिखेंगे और कानूनी कार्रवाई की मांग करेंगे.” आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं जब किसी नक्शे को लेकर राज्य में बवाल हुआ है इससे पहले भी कई बार ऐसे ही मुद्दों पर राज्य सरकार निशाने पर आ चुकी है. गौरतलब है कि नोटबंदी के बाद से ही टीएमसी नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भाजपा के विरोध में खड़ी है. और दोनों पार्टियों के बीच तब से ही आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. इस बीच हाल ही में पूर्व टीएमसी नेता मुकुल राय भाजपा में शामिल हो गए