सगाई में मांग भरकर पहुंची युवती का हंगामा, बोली- युवक से उसकी शादी हो चुकी है

बॉलीवुड में कई फिल्मों में ऐसे सीन देखे गए हैं, जिनमें प्रेमिका अपने प्रेमी की शादी में आ धमकती है और मामले का भंडाफोड़ कर देती है. ऐसी ही कहानी देहरादून में रीयल लाइफ में सामने आई. प्रेमिका अपने प्रेमी की सगाई में मांग भरकर पहुंच गई. इसके बाद उसने वहां उनकी जिंदगी के ऐसे राज खोले कि सगाई करने आए लोग और परिवार वाले सकते में आ गए.

प्रेमिका ने उसे छोड़कर दूसरी युवती से सगाई कर रहे प्रेमी के घर पहुंचकर सारा कच्चा चिट्ठा खोलते हुए हंगामा खड़ा कर दिया। हंगामा होने पर ज्वालापुर पुलिस प्रेमी को अपने साथ कोतवाली ले गई. एक तरफ प्रेमिका उससे शादी की जिद्द पर अड़ी हुई थी, जबकि दूसरी तरफ प्रेमी उससे पिंड छुड़ाना चाह रहा था.

यह फिल्मी घटना भभूतावाला बाग शिवलोक में घटी. मोहल्ले के रहने वाले भेल में संविदाकर्मी के तौर पर कार्यरत युवक की शादी 30 नवंबर को भगवानपुर क्षेत्र की युवती से होना तय हुई थी. रविवार को दुल्हन पक्ष सगाई की रस्म पूरी करने के लिए दूल्हे के घर पहुंचा था.

सगाई की रस्म चल ही रही थी कि इसी दौरान मौके पर पहुंची एक युवती ने हंगामा खड़ा कर दिया कि दूल्हे से उसकी शादी हो चुकी है. वे करीब चार साल से रिलेशनशिप में थे. युवती की बात सुनकर दुल्हन पक्ष हक्का-बक्का रह गया.

युवती के बयान से हंगामा खड़ा हो गया. सूचना मिलने पर ज्वालापुर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. युवती पहले ही पुलिस को शिकायत करके आई थी. पुलिस ने सगाई की रस्म पूरी कर रहे युवक को हिरासत में ले लिया.

युवक के कोतवाली पहुंचने पर पीछे-पीछे रिश्तेदार पहुंच गए. युवती भी कोतवाली जा धमकी. कई घंटों तक युवती के मान मनौव्वल की कोशिश चलती रही, लेकिन वह टस से मस नहीं हुई. अड़ी रही कि वह शादी ही करेगी, वरना कानूनी कार्रवाई करेगी.

भगवानपुर से पहुंचा दुल्हन पक्ष भी कोतवाली पहुंचा. उन्होंने भी शादीशुदा होने का आरोप लगा रही युवती से जानकारी ली. युवती ने युवक और उसकी बातचीत की रिकार्डिंग भी दिखाई. यहां तक दावा किया कि शनिवार तक भी युवक उसके संपर्क में था.

कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह ने बताया कि युवती रिटायर्ड भेलकर्मी की बेटी है और युवक का पिता नगर निगम में कार्यरत है. उन्होंने बताया कि अभी तक युवती की तरफ से कोई शिकायत नहीं दी गई है. शिकायत मिलने पर कानूनी की कार्रवाई की जाएगी.