गुजरात चुनाव 2017 : कांग्रेस भी खुश नहीं कर पाई कार्यकर्ताओं को…

गुजरात चुनाव में टिकटों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस में घमासान शुरू हो गया है. कांग्रेस की तीसरी लिस्ट जारी होते ही कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया है कांग्रेस को टिकटों के ऐलान के पहले ही इस हंगामे की उम्मीद थी, यही वजह रही कि पार्टी ने देर रात उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की.

बीती रात नाराज कार्यकर्ताओं ने गांधीनगर स्थित पार्टी दफ्तर के बाहर पुतला जलाया और जमकर तोड़फोड़ की. कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में बनासकांठा के 2 विधायक के नाम भी काटे गए हैं, इन दोंनो ने ही राज्य सभा चुनाव में अहमद पटेल को वोट दिया था. पहले अहमद पटेल को वोट देने वाले सभी 43 विधायकों को फिर से टिकट देने का भरोसा दिया गया था. इस वजह से भी कार्यकर्ताओं में रोष है.

इससे पहले असंतोष को उपजने से रोकने के लिए पार्टी ने फोन पर अपने करीब 50 उम्मीदवारों को सोमवार को नामांकन दाखिल करने के लिए कह दिया था. बता दें कि 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के लिए दो चरणों में मतदान कराया जाएगा. पहले चरण का मतदान 9 दिसंबर और दूसरे चरण का मतदान 14 दिसंबर को कराया जाएगा. मतगणना 18 दिसंबर को होगी. पहले चरण में सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात की 89 सीटों पर और दूसरे चरण में मध्य और उत्तर गुजरात की 93 सीटों पर मतदान कराया जाएगा.

गुजरात में दूसरे चरण के चुनाव के लिए कांग्रेस ने 76 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है, राज्यसभा चुनाव में साथ देने वाले सभी को टिकट दी है लेकिन धानेरा विधायक का टिकट काट दिया गया. कांग्रेस ने उत्तर गुजरात में पाटीदारों को जमकर टिकट दिए हैं उधर भाजपा ने भी अपने पुराने जोगियों को ही मैदान में उतारा है, पूर्व मंत्री जयनारायण व्यास फिर से सिद्रधपुर सीट से मैदान में हैं.

कांग्रेस की अधिकारिक तीसरी सूची में दो दर्जन से अधिक पाटीदारों को टिकट दिया गया है. हार्दिक पटेल का केस लडने वाले वकील बी एम मांगुकिया अहमदाबाद की ठक्कोरबापा नगर से, पीएम नरेन्द्र मोदी की सीट मणनिगर से श्वेबता ब्रम्हभटट को, युवक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष इंद्रविजय गोहिल को निकोल अहमदाबाद से मैदान में उतारा है.