नागपुर टेस्ट : तीसरे दिन का खेल खत्म , ‘विराट ‘ सेना ने कसा शिकंजा

नागपुर, टीम इंडिया ने नागपुर टेस्‍ट पर अपना शिकंजा कस लिया है. श्रीलंका के साथ दूसरे टेस्ट में कप्‍तान विराट कोहली के दोहरे शतक और चेतेश्‍वर पुजारा,मुरली विजय और रोहित शर्मा के शतकों के सहारे टीम इंडिया ने नागपुर टेस्‍ट में विशाल स्‍कोर खड़ा करते हुए जीत की ओर कदम बढ़ा दिए है.

श्रीलंका की ओर से पहली पारी में बनाए गए 205 रनों के जवाब में विराट कोहली की टीम ने पहली पारी मैच के तीसरे दिन छह विकेट पर 610 रन के विशाल स्‍कोर पर घोषित की. भारत के चार बल्‍लेबाजों ने मैच में शतक जमाए. मैच के दूसरे दिन कल मुरली विजय और चेतेश्‍वर पुजारा ने शतक जमाए थे. आज बारी विराट कोहली और रोहित शर्मा की थी. विजय ने 128, चेतेश्‍वर पुजारा ने 143, विराट कोहली ने 213 और रोहित शर्मा ने नाबाद 102 रनों की पारी खेली. टीम इंडिया ने मेहमान टीम पर 405 रन की बढ़त हासिल की है.

भारतीय बल्‍लेबाजों के इस जबर्दस्‍त प्रदर्शन के आगे श्रीलंकाई गेंदबाज असहाय साबित हुए. श्रीलंका टीम के सामने फिलहाल बड़ी चुनौती पारी की हार टालने की है. तीसरे दिन स्‍टंप्‍स के समय श्रीलंका की दूसरी पारी का स्‍कोर नौ ओवर के बाद एक विकेट खोकर 21 रन है. सदीरा समरविक्रमा (0) आउट होने वाले बल्‍लेबाज हैं. दिमुथ करुणारत्‍ने 11 और लाहिरु तिरिमाने 9 रन बनाकर क्रीज पर हैं.