संघ कार्यकर्ता कांग्रेस सहित किसी भी पार्टी में शामिल हो सकते हैं : RSS

संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी कृष्ण गोपाल ने कहा कि आरएसएस कार्यकर्ता कांग्रेस सहित किसी भी राजनीतिक दल में शामिल होने के लिए आजाद हैं, लेकिन विपक्षी पार्टी उन्हें नहीं अपनाती.

पूर्वोत्तर में भाजपा के उदय पर एक पुस्तक एक परिचर्चा में गोपाल ने कहा कि क्षेत्र में कांग्रेस ने संघ के कामकाज में कभी रोक-टोक नहीं की. ‘कांग्रेस ने असम में उग्रवाद के समय में हमारे कामकाज में कभी रोक-टोक नहीं की. लेकिन साथ ही वह हमारे कार्यकर्ताओं की हत्या रोकने में नाकाम रही.’

उन्होंने एक सवाल के जवाब में यह कहा. दरअसल उनसे पूछा गया था कि क्या भाजपा और कांग्रेस के बीच असम में संकट के दौरान कोई तालमेल था.

गोपाल ने कहा कि संघ ने अपने कार्यकर्ताओं को कांग्रेस में शामिल होने से कभी नहीं रोका. लेकिन विपक्षी पार्टी उन्हें प्रवेश नहीं देती.

उन्होंने कहा, ‘हमारे कार्यकर्ता कांग्रेस सहित किसी भी राजनीतिक दल में शामिल होने के लिए आजाद हैं लेकिन पार्टी उन्हें नहीं अपनाती और संघ कार्यकर्ताओं के लिए अपने दरवाजे बंद कर देती है.’

उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियां न सिर्फ उन्हें खारिज करती हैं, बल्कि उनकी वैचारिक प्रतिबद्धता को लेकर उनका मजाक भी उड़ाती हैं.