दो दिवसीय गुजरात दौरे पर राहुल, दलित समुदाय भेंट करेगा तिरंगा

अहमदाबाद, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात के दो दिवसीय गुजरात दौरे पर पोरबंदर पहुंचे . पोरबंदर पहुंच कर राहुल सीधे मछुआरों से मिले उन्हें संबोधित किया, और इसके बाद कांग्रेस के उपाध्यक्ष करीब सवा एक बजे पोरबंदर से अहमदाबाद के लिए रवाना हो गए.

बता दें राहुल गांधी दो दिवसीय गुजरात में दलित समुदाय द्वारा बनाए गए विशाल तिरंगे को भी स्वीकार करेंगे. यही राष्ट्रीय ध्वज पहले गुजरात के मुख्यमंत्री को पेश किया जाना था. लेकिन राज्य सरकार के अधिकारियों ने जगह की कमी के कारण इस स्वीकार करने से कथित तौर पर मना कर दिया था. राहुल गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राहुल अपनी पार्टी के चुनाव प्रचार के लिए यह यात्रा करेंगे.

आपको बता दें कि राष्ट्रीय ध्वज कुछ महीने पहले गुजरात के मुख्यमंत्री को पेश किया जाना था लेकिन राज्य सरकार के अधिकारियों ने जगह की कमी के चलते इसे स्वीकार करने से कथित तौर पर इनकार कर दिया था. जब राहुलजी को इस बारे में पता चला तो उन्होंने पूरे सम्मान के साथ ध्वज को स्वीकार करने की इच्छा जताई थी. अब राहुल दलित शक्ति केंद्र(डीएसके) के दलित छात्रों से विशाल ध्वज स्वीकार करेंगे.

इसकी लंबाई 125 फुट और चौड़ाई 83 फुट है. ये खादी से बना है और इसका वजन 240 किलो ग्राम है. इसे डीएसके के करीब 100 छात्रों ने बनाया है. इसके बाद कांग्रेस वाइस प्रेसिडेंट अहमदाबाद के टैगोर हॉल में डॉक्टरों और दवा कंपनियों के लोगों से भी बातचीत करेंगे. यह प्रोग्राम मंगल पांडे ऑडिटोरियम में रखा गया है. वहीं शुक्रवार शाम निकोल में राहुल एक बाइक रैली में शिरकत करेंगे.