नागपुर टेस्ट : पहले दिन का खेल खत्म , टीम इंडिया का स्कोर 11/2

शुक्रवार को भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला नागपुर के विदर्भ क्रिकेट संघ मैदान में खेला जा रहा हैं .श्रीलंका कर कप्तान मैच में श्रीलंका के कप्‍तान दिनेश चंदीमल ने टॉस जीता और पहले बल्‍लेबाजी करने का निर्णय लिया है.ड्रॉ रहे पहले टेस्ट के आखिरी सत्र में श्रीलंका के शीर्ष और मध्यक्रम की धज्जियां उड़ाने वाली विराट कोहली की टीम को मनोवैज्ञानिक बढ़त हासिल है.

टीम इंडिया के आगामी दक्षिण अफ्रीका के लंबे दौरे को ध्यान में रखकर तैयारी के लिए यहां हरियाली पिच बनाई गई है. कोलकाता में हुआ पहला टेस्‍ट मैच रोमांचक उतार-चढ़ाव के बाद ड्रॉ समाप्‍त हुआ था.

चाय काल के बाद श्रीलंका की पूरी टीम 79.1 ओवर में 205 रनों पर सिमट गई.लाहिरु गमागे (0) रन पर नाबाद लौटे कप्तान दिनेश चंदीमल ने सर्वाधिक 57 रन बनाये,दिमुथ करुणारत्‍ने ने 51 रनों का योगदान दिया. भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन को चार,रविन्द्र जडेजा और ईशांत शर्मा को तीन -तीन विकेट मिले.

जवाब में टीम इंडिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 8 ओवर में केएल राहुल का विकेट खोकर 11 रन लिए.  मुरली विजय(2) और पुजारा (2) रन बनाकर नाबाद लौटे. आउट होने वाले खिलाड़ी केएल राहुल(7) है. 

भारतीय टीम ने अपनी प्‍लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए हैं. मांसपेशियों में खिंचाव के कारण शमी मैच में नहीं खेल रहे हैं. उनकी जगह ईशांत शर्मा टीम में शामिल किए गए हैं. भुवनेश्‍वर कुमार के स्‍थान पर रोहित शर्मा और शिखर धवन के स्‍थान पर मुरली विजय को टीम में जगह मिली है.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं….
भारत: विराट कोहली ( कप्तान), केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, उमेश यादव, ईशांत शर्मा.

श्रीलंका: दिनेश चंदीमल ( कप्तान ), सदीरा समरविक्रमा, दिमुश करुणारत्‍ने, लाहिरु तिरिमाने, एंजेलो मैथ्‍यूज, निरोशन डिकवेला, दासुन शनाका, दिलरुवान परेरा, रंगना हेराथ, सुरंगा लकमल, लाहिरु गमागे.