देखा है ऐसा रेस्टोरेंट, जहां बन्दर परोसते हैं लोगों को खाना और ड्रिंक्स

जापान के एक  होटल में इन्सानों की जगह बेहद खूबसूरत बंदर एक दम चकाचक और सफाई के साथ तैयार हो कर लोगों की टेबल पर ऑर्डर सर्व करते हैं. काबुकी तावेर्न नाम के जापानी रेस्टोरेंट में बंदर वेटर के रूप में काम करते हैं और सबसे मजेदार बात यह है कि इन बंदरों की 2 घंटे की शिफ्ट भी लगती है.

शायद आपको यह बात हैरान करने वाली लगे लेकिन यह सत्य है. इस रेस्टोरेंट में बंदर येट चेन और फुकु चेन, 2008 से वेटर का काम कर रहे है.जैसे ही कोई कस्टमर रेस्टोरेंट मे प्रवेश करता है दोनो बन्दर अपने काम मे लग जाते है. एक कस्टमर को उसकी सीट तक ले जाता है और दूसरा उसके हाथ पोछने के लिऐ टॉवल लेके आता है. उसके बाद एक बन्दर उनसे ऑर्डर लेता है और दूसरा बन्दर ऑर्डर सर्व करता है.

रेस्टोरेंट का मालिक इन्हे पालतू बन्दर के रूप मे लेकर आया था. लेकिन जब बड़े बन्दर येट चेन ने रेस्टोरेंट के काम में दिलचस्पी दिखाना शुरु किया तो मालिक को लगा की ये बन्दर रेस्टोरेंट का काम कर सकते हैं. रेस्टोरेंट के मालिक के अनुसार उन्होंने कभी भी येट चेन को कोइ ट्रेनिंग नहीं दी उसने सब कुछ मुझे देखकर अपने आप सिखा है. हालांकि फुक चेन को उन्हे ट्रेन करना पड़ा. अब रेस्टोरेंट के मालिक ने कारोबार बढ़ने के साथ और बंदरो को भी प्रशिक्षित कर तैयार कर लिया हे.

एक ऐसे रेस्टोरेंट मे खाना खाना, जहाँ आर्डर लेने से लेकर पैसे काटने तक का सारा काम बन्दर करते हो, अपने आप मे एक अनोखा और रोमांचक अनुभव है. इसलिए यदि कभी आपको जापान जाने का मौका मिले तो आप भी यह रोमांचक अनुभव जरूर लीजियेगा.