रिलायंस Jio को टक्कर देने वाला असली प्लान अब आया, Jio से सस्ता है इस कंपनी का प्लान

रिलायंस जियो को चुनौती देने के मकसद से एयरसेल ने मंगलवार को नए टैरिफ प्लान पेश किए. नए टैरिफ प्लान की कीमत 93 रुपये से शुरू होती है. प्लान के तहत ग्राहकों को लोकल और एसटीडी कॉल पर ऑफर मिल रहा है. एयरसेल ने इंटरनेट डेटा और एसएमएस से संबंधित ऑफर भी निकाले हैं. बताया गया है कि ये प्लान Aircel के मौज़ूदा और नए उपभोक्ता के लिए हैं.

Aircel का एक प्लान 93 रुपये का है. इसकी वैधता 365 दिन की है. इस पैक से रीचार्ज कराने के बाद ग्राहक एक साल के लिए 20 पैसे प्रति मिनट की दर लोकल और एसटीडी कॉल कर पाएंगे. इसके अलावा हर महीने इस्तेमाल के लिए 250 एमबी डेटा मिलेगा और 50 एसएमएस भी मुफ्त होंगे. इस पैक में 70 रुपये का टॉक टाइम भी मिल रहा है.

अगर एयरसेल के नए ग्राहक अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल वाले प्लान की तलाश में है तो उन्हें 175 रुपये से रीचार्ज कराना होगा. 175 रुपये वाले टैरिफ प्लान में 30 दिन के लिए ग्राहकों को असीमित वॉयस कॉल की सुविधा मिलेगी. वहीं, इन्हीं फायदों के साथ 84 दिन की वैधता वाले प्लान की कीमत 349 रुपये है. बता दें कि दोनों ही प्लान में ग्राहकों को हर दिन इस्तेमाल के लिए 1 जीबी डेटा दिया जाएगा. असीमित कॉल के अलावा 100 लोकल और नेशनल एसएमएस भी मुफ्त मिलेंगे.

एयरसेल के मौज़ूदा ग्राहक 94 रुपये के रीचार्ज पैक में 365 दिन के लिए 20 पैसे प्रति मिनट की दर से कॉल करने की सुविधा पा सकते हैं. इसके अलावा 1400 लोकल व नेशनल एसएमएस भी मुफ्त होंगे. इसी तरह से मौजूदा सब्सक्राइबर अगर 148 रुपये वाले पैक को चुनते हैं तो उन्हें 28 दिनों की वैधता के साथ 2 जीबी डेटा मिलेगा. वॉयस कॉल भी एक तरह से मुफ्त ही है. हर दिन 250 मिनट मुफ्त टॉक टाइम मिलेगा और हफ्ते में इसकी सीमा 1000 मिनट होगी.

एयरसेल के लेटेस्ट प्लान की तुलना में देखा जाए तो रिलायंस जियो 399 रुपये में 70 दिनों के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉल के साथ हर दिन इस्तेमाल के लिए 1 जीबी डेटा देती है. लेकिन जियो 4जी नेटवर्क है, यानी इंटरनेट स्पीड के मामले में एयरसेल से बहुत आगे है.

इससे पहले एयरसेल ने सोमवार को देशभर में अपने सब्सक्राइबर के लिए 104 रुपये वाला पैक पेश किया था. इससे रीचार्ज कराने पर ग्राहक साल भर के लिए 20 पैसे प्रति मिनट की दर से कॉल कर पाएंगे. लेकिन बता दें कि एयरसेल के ये प्लान कोलकाता सर्कल के लिए हैं.