गुरुग्राम : मासूम की डेंगू से मौत, अस्पताल ने थमाया 15 दिनों का 16 लाख का बिल

गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में डेंगू पीड़ित मरीज से इलाज के नाम पर पर अवैध वसूली का मामला सामने आया है. सात साल की बच्‍ची की डेंगू से मौत के बाद फोर्टिस अस्‍पताल ने बच्‍ची का शव ले जाने से पहले उसके परिजनों से 18 लाख रुपये का बिल देने को कहा जिसमे से 16 लाख 15 दिनों के आईसीयू का खर्च था.

15 दिनों तक फोर्टिस के आईसीयू में रखे जाने के बाद उसे रॉकलैंड हॉस्पिटल शिफट किया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.आद्या के पिता जयंत का कहना है कि उन्होंने बेटी की मौत के बाद सारा पैसा अस्पताल को चुका दिया पर जब बिल देखा तो उन्हें बेहद दुःख हुआ .जरा जरा सी सुविधाओं के लिए अस्पताल ने अनाप-शनाप पैसा वसूल तो लिया, मगर मनमाना बिल वसूलने के बाद भी अस्पताल बच्ची की जान नहीं बचा पाया.

अब बच्ची के पिता ने न्याय की पुकार लगाई है,इसी के चलते उन्होंने अस्पताल के बिल की कॉपी के साथ पूरी घटना को ट्विटर पर शेयर किया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जय प्रकाश नड्डा ने मामले के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद ट्वीट किया कि वे जांच कराने के बाद जरूरी कार्रवाई करेंगे.साथ ही फोर्टिस हॉस्पिटल के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से भी सारी जानकारी देने के लिए कहा गया है.