श्रीनगर: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, लश्कर के 3 आतंकी ढेर

श्रीनगर, उत्तरी कश्मीर में सक्रिय विदेशी आतंकियों के सफाये का अपना अभियान जारी रखते हुए मंगलवार को सुरक्षाबलों ने मागम हंदवाड़ा में तीन विदेशी आतंकियों को मार गिराया.मारे गए तीनों आतंकियों की तत्काल पहचान नहीं हो पाई है, लेकिन तीनों ही लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए पाकिस्तानी आतंकी थे. यह मागम में एक मकान में छिपे हुए थे.

आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सुरक्षाबलों ने आज तड़के ही वहां घेराबंदी की थी, लेकिन मुठभेड़ सुबह साढ़े आठ बजे शुरू हुई और करीब पौने घंटे तक चली. मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकी मारे गए और उनका ठिकाना बना मकान भी आग लगने से क्षतिग्रस्त गया.

जम्मू कश्मीर के त्राल में सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया है. सेना का यह अॉपरेशन पुलवामा के गूजरबस्ती में चल रहा है. मारे गए आतंकी पहचान आदिल के रूप में हुई है. बताते चलें कि सुरक्षाबलों को गूजरबस्ती में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी.

सूचना पर गूजरबस्ती और आसपास के क्षेत्र की घेराबंदी कर सुरक्षाबल सर्च अॉपरेशन कर रहे थे. इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी. जवाब में सुरक्षाबलों ने दहशतगर्दों को निशाना बनाना शुरू किया. जिसमें एक आतंकी को ढेर कर दिया गया. बताया जा रहा है कि अभी भी एनकाउंटर जारी है.

इलाके से लगातार फायरिंग की आवाज आ रही हैं. इससे पहले रविवार को जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले से पुलिस ने तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया था.गिरफ्तार आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के हैं. वहीं, शनिवार को उत्तर कश्मीर के बांदीपुरा में सुरक्षाबलों ने मुंबई आतंकी हमले के आरोपी जकीउर रहमान लखवी के भांजे समेत 6 आतंकियों को मार गिराया था.