पुणे: अंडर कंस्ट्रक्शन टनल की क्रेन पलटी, 9 मजदूरों की दबकर मौत

पुणे, सोमवार देर शाम भिगवण तहसील के अकोले गांव में को नीरा भीमा रिवर लिंकिंग प्रोजेक्ट के तहत बन रहे टनल की एक क्रेन के पलटने से एक बड़ा हादसा हो गया. इसमें 9 मजदूर की मौत हो गई. वहीं, कई लोगों के जख्मी होने की खबर है.

हादसा उस वक्त हुआ जब सभी मजदूर रोप-वे के सहारे नीचे उतर रहे थे. बता दें कि इस टनल का काम पिछले छह महीनों से चल रहा है, मृतकों के परिजनों को 2 लाख का मुआवजा

पुणे से अकोले गांव की दूरी 150 किमी है. यह सोलापुर -पुणे बॉर्डर पर है. पुणे ग्रामीण पुलिस के अनुसार, दुर्घटना सोमवार शाम करीब 6 बजे हुई है. सभी मजदूर अपना डेली का काम खत्म कर रोप वे से नीचे उतर रहे थे. इसी दौरान क्रेन पलट गई और रोप-वे के वायर टूटने से इस पर बंधी ट्रॉली नीचे गिर पड़ी.

जल संसाधन मंत्री विजय शिवटेरे, पुलिस के कई आलाधिकारी और राहत टीम पुणे से घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं. अंधेरा हो जाने के कारण मजदूरों को मलबे से निकालने के काम में बाधा आ रही है.जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख का मुआवजा देने का ऐलान किया है.

नीचे गिरे मजदूरों पर पहले बॉक्स गिरा. इसके बाद कंक्रीट मिक्सर भी उनके ऊपर गिर पड़ा. मौके पर ही सभी मजदूरों की मौत हो गई.इस टनल को बनाने में 300 मजदूर काम कर रहे थे. हादसे का शिकार हुए ज्यादातर मजदूर उड़ीसा के रहने वाले. फिलहाल मजदूरों की पहचान नहीं हो सकी है.