कोलकाता टेस्ट : ख़राब रोशनी के कारण चौथे दिन का खेल खत्म, टीम इंडिया का स्कोर 171/1

कोलकाता के  ईडन गार्डन में खेले जा रहे टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच पहले टेस्ट के चौथे दिन श्रीलंका टीम फिलहाल मजबूत स्थिति में है. लाहिरु तिरिमाने, एंजेलो मैथ्‍यूज और निचले क्रम के रंगना हेराथ के अर्धशतक की बदौलत श्रीलंका पहली पारी में 294 रन बनाने में सफल रही. श्रीलंका की पारी लंच के बाद 294 रन पर समाप्‍त हुई.

तिरिमाने ने 51,एंजेलो मैथ्‍यूज ने 52 और रंगना हेराथ ने 67 रनों का योगदान दिया. पहली पारी के आधार पर मेहमान टीम को 122 रन की अहम बढ़त हासिल हुई है. ऐसे में निश्चित रूप से दूसरी पारी में बल्‍लेबाजी करते समय टीम इंडिया दबाव में होगी. भारत के लिए मोहम्‍मद शमी और भुवनेश्‍वर कुमार ने चार-चार विकेट लिए. उमेश यादव को दो विकेट मिले.

ख़राब रोशनी के कारण चौथे दिन का खेल समाप्‍त घोषित कर दिया गया. स्टंप तक टीम इंडिया का दूसरी पारी का स्कोर 39.3 ओवर  में  171/1 रन है. केएल राहुल 73 और पुजारा (2) रन बनाकर क्रीज़ पर है. टीम इंडिया की  दूसरी पारी में आउट होने वाले खिलाड़ी शिखर धवन (94) है. टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 49 रनों की बढ़त हासिल कर ली है.

इससे पहले, मैच के तीसरे  श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में चार विकेट पर 165 रन का स्‍कोर बनाया था. भारतीय टीम को पहली दो सफलताएं भुवनेश्‍वर कुमार ने दिलाईं. उन्‍होंने पहले दिमुथ करुणारत्‍ने (8) को एलबीडब्‍ल्‍यू किया और इसके बाद अपने अगले ही ओवर में आक्रामक अंदाज में बैटिंग कर रहे सदीरा समरविक्रमा (23 रन, 22 गेंद, तीन चौके) को विकेटकीपर साहा से कैच करा दिया.

श्रीलंका टीम को 165 के स्‍कोर तक पहुंचाने में लाहिरु तिरिमाने (51) और एंजेलो मैथ्‍यूज (52) का अहम योगदान रहा. इन दोनों बल्‍लेबाजों को तेज गेंदबाज उमेश यादव ने आउट किया.भारत के लिए भुवनेश्‍वर कुमार और उमेश यादव ने दो-दो विकेट लिए. मैच का पहला और दूसरा दिन बारिश से बुरी तरह प्रभावित रहा था.