अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा 1 दिसंबर को भारत दौरे पर

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा 1 दिसंबर को भारत आने वाले हे.यहां वह एक विशेष कार्यकर्म में शामिल होंगे. यह कार्यक्रम राजधानी दिल्ली में ओबामा फाउंडेशन द्वारा आयोजित किया जा रहा हैऔर इस कार्यक्रम में ओबामा नई दिल्ली में चुनिंदा यंग लीडर्स के साथ टाउन हॉल करेंगे.

इस दौरान वो यंग लीडर्स से यह जानने की कोशिश करेंगे कि उन्होंने अपनी कम्युनिटीज के लिए क्या काम किए और इन कामों से समुदाय को कितना फायदा हुआ.अमेरिका के पूर्व प्रेसिंडेंट का यह टाउन हॉल उनके नॉन प्रॉफिट ऑर्गनाइजेशन ‘ओबामा फाउंडेशन’ के बैनर तले किया जाएगा.

अमेरिका के पूर्व प्रेसीडेंट ओबामा ने अपने भारत दौरे की जानकारी सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट के जरिए दी है.वीडियो में बराक ओबामा ने कहा, ‘मैं उन लोगों से बातचीत करना चाहता हूं, जो भारत में बेहतरीन काम कर रहे हैं. हम भारत के हर हिस्से में काम कर रहे यंग लीडर्स से बातचीत के लिए एक टाउन हॉल ऑर्गनाइज करने जा रहे हैं.

टाउन हॉल में यंग लीडर्स मुझे बताएंगे कि उन्होंने अपनी कम्युनिटीज को बेहतर बनाने के लिए क्या काम किए हैं ,या कर रहे हैं. हम ये जानना चाहते हैं कि हमारा फाउंडेशन भारत के यंग लीडर्स की किस तरह मदद कर सकता है. हमारा फाउंडेशन समाज में नई खोज को अहमियत देना चाहता है.

हम सबकी की जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए उन्हें स्किल्स बनाना चाहते हैं. यह भी बतादे कि  ‘द ओबामा फाउंडेशन’ इससे पहले बर्लिन, जकार्ता और साउ पाउलो में भी टाउन हॉल कर चुका है. नई दिल्ली में होने वाले कार्यक्रम को Obama.org पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा.