कोलकाता टेस्ट : ख़राब रौशनी के कारण तीसरे दिन का खेल खत्म , श्रीलंका का स्कोर 165/4

बारिश के कारण ईडन गार्डंस पर पहले दो दिन का खेल बुरी तरह से प्रभावित हुआ. खराब मौसम के कारण दो दिन में केवल 32.5 ओवर का खेल ही संभव हो सका. दूसरे दिन का खेल समाप्‍त घोषित किए जाते समय टीम इंडिया का स्‍कोर 32.5 ओवर में पांच विकेट पर 74 रन था. चेतेश्‍वर पुजारा 47 रन और ऋद्धिमान साहा 6 रन बनाकर क्रीज पर थे.

भारतीय टीम ने शनिवार को पांच विकेट पर 74 रन से आगे खेलना शुरू किया और पूरी टीम 59.3 ओवर में 172 रन बनाकर आउट हो गई. मैच के पहले दो दिन बारिश के कारण बुरी तरह प्रभावित रहे थे और केवल 31.5 ओवर का खेल ही संभव हो पाया था.

ख़राब रोशनी के कारण तीसरे दिन खेल का खत्म. स्टंप तक  श्रीलंका का स्कोर 45.4 ओवर में 165/4 है . दिनेश चंदिमल (13) और निरोशन (14 ) रन बनाकर नाबाद है. श्रीलंका टीम  इंडिया द्वारा बनाये गये पहली के 172 रनों से सिर्फ 7 रन पीछे और उसके 6 ख़िलाड़ी आउट होने बाकी है .रविवार को ये देखना होगा कि श्रीलंका पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया को कितने रनों की लीड लेता है और भारतीय बॉलर श्रीलंका को कितने रनों पर रोकते है. श्रीलंका के आउट होने वाले खिलाडी दिमुथ करुणारत्‍ने (8), सदीरा समरविक्रमा (23) , लाहिर तिरुमाने (51) और एंजेलो मैथ्‍यूज(52 ) है .

श्रीलंका के तेज गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और लगातार भारत के विकेट झटके. भारतीय पारी में चेतेश्‍वर पुजारा ने सर्वाधिक 52 रन बनाए. विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने 29 और रवींद्र जडेजा ने 22 रन का योगदान दिया. श्रीलंका के लिए सुरंगा लकमल ने सर्वाधिक चार विकेट लिए.