‘तुम्हारी सुलु’ को मिली धीमी शुरुआत

विद्या बालन अभिनीत फिल्म  ‘तुम्हारी सुलु’ को टिकट खिड़की पर धीमी शुरुआत मिली है. विद्या बालन को आरजे (रेडियो जॉकी)बनता देखने के लिए सुबह के शो में बेहद कम लोग पहुंचे.फिल्म को 15 फीसद ओपनिंग मिली है. शाम के शो भीड़ वाले हो सकते हैं. वैसे फिल्म को अच्छे रिव्यू नहीं मिल रहे हैं. इसलिए तारीफ से मिलने वाली कमाई को तो भूल ही जाइए.

सुरेश त्रिवेणी निर्देशित ‘तुम्हारी सुलु’, एक मध्यमवर्गीय घरेलू कामकाजी महिला सुलोचना की कहानी है, जो अपने पति अशोक के साथ ख़ुश है. मस्त मौला सुलोचना यानी सुलु की ज़िंदगी का अगला सफ़र तब और ज़्यादा एक्साइटिंग हो जाता है जब उसे एक दिन रेडियो स्टेशन में आरजे की नौकरी मिलती है. पर ये सब इतना साधारण नहीं होता. सुलु को नाईट रेडियो जॉकी बन कर रात के शो करने होते हैं और उसके बाद उसकी ज़िंदगी में बहुत कुछ होता है.

सुलु, श्रीदेवी की तरह ‘हवा हवाई’ भी करती है और रेडियो स्टेशन में बैठ कर सब्जियां भी काटती है. विद्या बालन आमतौर पर हल्के-फुल्के रोल करना ज़्यादा पसंद करती हैं और ये रोल उन्हीं में से एक है.

सेंसर बोर्ड को ये फिल्म बेहद साफ़ सुथरी लगी है और इस कारण करीब दो घंटे 19 मिनिट की इस फिल्म को ‘यू’ सर्टिफिकेट के साथ पास कर दिया गया. फिल्म का बजट प्रचार-प्रसार मिला कर करीब 20 करोड़ बताया जाता है और इसे देश भर में करीब एक हज़ार स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया है. ट्रेड सर्किल के मुताबिक ‘तुम्हारी सुलु’ को दो से तीन करोड़ के बीच की ओपनिंग मिल सकती थी लेकिन अब एेसा मुश्किल लग रहा है.

इससे पहले विद्या बालन की इस साल आई फिल्म ‘बेगम जान’ ने पहले दिन तीन करोड़ 94 लाख रुपए का कलेक्शन किया था जबकि पिछले साल आई ‘कहानी 2’ ने चार करोड़ 25 लाख रुपए का. हालांकि विद्या के करियर के लिए ये निराशाजनक रहा है कि हाल के वर्षों में ‘कहानी 2’ सहित ‘हमारी अधूरी कहानी’, ‘बॉबी जासूस’ और ‘एक अलबेला’ जैसी उनकी फिल्में पिटी हैं.