अमेरिका में फिर भारतीय छात्र की गोली मारकर हत्या

अमेरिका के कैलिफोर्निया में 21 साल के एक भारतीय की हत्या कर दी गई है. मृतक का नाम धरमप्रीत सिंह जस्सर बताया जा रहा है. धरमप्रीत अमेरिका में किराने की दुकान में काम करता था.धरमप्रीत मूल रूप से पंजाब का रहने वाला था. वो अकाउंटिंग का छात्र था और छात्र वीजा पर करीब तीन साल पहले अमेरिका आया था.

स्थानीय समाचार पत्र फ्रेस्नोबी के मुताबिक धरमप्रीत सिंह कैलिफोर्निया के फ्रेस्नो शहर में मंगलवार रात को किराने की एक दुकान में ड्यूटी पर था. तभी भारतीय मूल के एक व्यक्ति समेत चार सशस्त्र लुटेरे लूटपाट करने के लिए दुकान में घुस आए.

धरमप्रीत कैश काउंटर के पीछे छुप गया लेकिन नकदी और सामान लूटने के बाद वहां से जाते समय किसी एक लुटेरे ने उसे गोली मार दी. थोड़ी देर बाद एक ग्राहक दुकान में आया और उसने धरमप्रीत का शव वहां देखा. इसके बाद इस घटना के बारे में पुलिस को बुधवार को जानकारी दी गई.

पुलिस ने जस्सर की हत्या मामले में भारतीय मूल के एक 21 वर्षीय अर्मितराज सिंह अठवाल को हिरासत में लिया है. माना जा रहा है कि इसी युवक ने जस्सर पर गोलियां चलाई थी. पुलिस ने अठवाल के वाहन की जांच के दौरान, एक अपंजीकृत .38-कैलिबर रिवॉल्वर, एक .22 कैलिबर पिस्तौल को बरामद किया है.

माना जा रहा है कि बदमाश स्टोर में लूट के इरादे से घुसे और एक बदमाश ने जस्सर पर एक के बाद एक कई गोलियां चलाई. जस्सर खुद को बचाने के प्रयाश में कैश काउंटर के पीछे छिपने कि कोशिश करी थी. रिपोर्ट में बताया गया है कि, पुलिस ने कहा कि घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश मौके से फरार हो गए और अपने साथ नकदी, सिगरेट की कुछ डिब्बियां और कुछ बक्से भी गए.