फेसबुक पर वीडियो क्रियेटर्स के लिए खुश खबरी, लॉन्च किया यूट्यूब जैसा ऐप

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने यूट्यूब जैसा एक ऐप ‘Facebook Creator’ लॉन्च कर दिया है. फेसबुक ने खास इस ऐप को वीडियो क्रियेटर्स के लिए तैयार किया है. अभी तक दुनियाभर के वीडियो क्रियेटर्स फेसबुक पर वीडियो शेयर करते थे, लेकिन अब वीडियो पोस्ट और शेयर करनी आसानी होगी.

फेसबुक कि इस ऐप के द्वारा वीडियो क्रियेटर्स वीडियो को आसानी से अपलोड कर सकेगे, स्टोरीज अपडेट कर सकेंगे और साथ ही कुछ फीचर्स के साथ लाइव वीडियो भी कर सकेंगे. फेसबुक क्रियेटर्स ऐप खासकर वीडियो बनाने और फेसुबक पेज चलाने वाले यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया है. वैसे यह ऐप Facebook Mentions ऐप का ही अपग्रेडेड वर्जन है जिसे   सेलेब्रिटी यूज करते हैं.

इस ऐप की मदद से कोई भी वीडियो में कस्टम इंट्रोज और आउटरोज ऐड कर सकते हैं. इस ऐप में आपको लाइव वीडियो के साथ साथ और भी स्पेशल फीचर्स दिए गए हैं. बता दें कि वीडियो शुरू होने से पहले लोगो के साथ आने वाले विजुअल्स को इंट्रोज और अंत में आने वाले विजुअल्स को आउटरोज कहा जाता है.

इस ऐप की मदद से क्रियेटर्स वीडियो में शानदार स्टीक्स, वीडियो फ्रेम भी ऐड कर सकेंगे. हालांकि फिलहाल यह ऐप iOS डिवाइस के लिए उपलब्ध है. जल्द ही इसे एंड्रॉयड डिवाइस के लिए रिलीज किया जाएगा. इसमें एक कमेंट बॉक्स भी होगा जिसमें यूजर्स इंस्टाग्राम या फेसबुक मैसेंजर्स के जरिए डायरेक्ट कमेंट कर सकेंगे.