27 लाख की इस साइकिल के बारे में जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

अमूमन साइकिल  5 से 10 हजार रूपए के अन्दर मिल जाती है और कुछ एडवांस साइकिलें जो फिलहाल चर्चा में है, उनका दाम 28 से 50 हजार रूपए है अगर आपसे कोई दो-चार लाख रुपए वाली साइकिल की बात करे तो आप सोच में पड़ जाएंगे कि दो पहियों की साइकिल की कीमत लाखों रुपए कैसे हो सकती है. तो आपको बता दे कि यह बिलकुल सही खबर है लग्ज़री सुपरकार बनाने वाली कंपनी बुगाती की इन दिनों काफी चर्चा में है. इसकी वजह है बुगाती कि बनाई साइकिल.

कंपनी बुगाती ने इस बाइक का नाम सुपर बाइक दिया है जो एक अल्टीमेट स्पोर्ट साइकिल है. कंपनी इसे कई रंगों और मॉडल में लॉन्च करने का ऐलान किया है. जिसकी कीमत है 26 लाख रूपए है. और साइकिल के चर्चा में रहने की वजह इसका दाम है. बुगाती ने एक बाइक कंपनी के साथ मिलकर इस साइकिल को तैयार किया है. इस साइकिल की सबसे बड़ी खूबी यह है कि यह बहुत कम वजन कि होगी. कंपनी ने कहा है कि यह साइकिल मात्र 11 पाउंड यानी पांच किलो की होगी.

साइकिल का फ्रेम और बॉडी 95 फीसदी रेनफोर्स कार्बन से बना है. रेनफोर्स कार्बन एक ऐसा पदार्थ है जिसका इस्तेमाल हवाई जहाज की बॉडी बनाने के लिए किया जाता है. ताकि विमान कम से कम वजन का हों. इस साइकिल में चेन की जगह बेल्ट लगाया गया जिसे पैडल के सहारे खींचा जाएगा. इस साइकिल को आम साइकिलों की तरह ही आम रास्तों पर चलाया जा सकता है.