गुजरात विधानसभा चुनाव: टिकट नहीं तो वोट भी नहीं, सूरत में लगे बैनर

सूरत, गुजरात चुनावों में टिकटों को लेकर अभी से स्वर तीखे होने लगे हैं. इस बात पर शहर में लगे बैनर में कांग्रेस को चेतावनी दी गई है कि यदि गुजरात विधानसभा चुनाव में मुस्लिम समुदाय की उपेक्षा की गई तो मुस्लिमों के वोट कांग्रेस को नहीं मिलेंगे.

इस बारे में कांग्रेस के एक स्थानीय नेता ने बताया कि टिकटों को लेकर आई मीडिया रिपोर्टों को देखते हुए पार्टी के युवा कार्यकर्ताओं ने ये बैनर लगाये है जिनमें यहां एक विधानसभा क्षेत्र से टिकट आवंटन में गुजरात कांग्रेस के मुस्लिमों की अनदेखी किये जाने की संभावना है. सूरत-पूर्व विधानसभा क्षेत्र में आने वाले पुराने शहर के कई स्थानों पर बुधवार को ये बैनर लगे हुए मिले. बता दें कि इस सीट से फ़िलहाल भाजपा के रंजीत गिलितवाला विधायक है.

उल्लेखनीय है कि पिछले दो दशकों से गुजरात में सत्ता से बाहर चल रही कांग्रेस से मुस्लिमों को टिकट को लेकर ज्यादा अपेक्षा है. इसीलिए सूची जारी होने से पहले इन बैनर में उम्मीदवारों के चयन के दौरान अल्पसंख्यक समुदाय की अनदेखी करने पर वोट नहीं दिये जाने की चेतावनी दी गई है. कांग्रेस अगले दो दिनों में अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है.