कैलिफोर्निया में स्कूल पर गोलीबारी, 5 की मौत

लॉस एंजलिस।… उत्‍तरी कैलिफोर्निया के तेहामा काउंटी में एक हमलावर ने कई जगहों पर अंधाधुंध गोलीबारी की जिसमें पांच लोगों की मौत हो गयी. हालांंकि सुरक्षाकर्मियों ने स्कूल में गोलीबारी के दौरान हमलावर को मार गिराया.तेहामा काउंटी असिस्‍टेंट शेरिफ फिल जॉंस्‍टन ने बताया कि गोलीबारी के दौरान हमलावर को पुलिस ने मार गिराया. गोलीबारी स्‍थानीय समयानुसार सुबह 8 बजे से शुरू हुई.

सुरक्षाकर्मियों ने हमलावर को रैंचो तेहामा एलीमेंट्री स्कूल में गोलीबारी के दौरान मार गिराया, जहां उसने बच्चों और स्कूल स्टाफ पर गोलियां बरसायीं थीं. हमले में अब तक पांच लोगों के मरने की खबर है, जबकि 10 के करीब लोग घायल बताये जा रहे हैं, जिसमें तीन बच्चे और एक महिला शामिल हैं. हमलावर ने बॉबकैट लेन में गोलीबारी की.
सूत्रों के अनुसार हमलावर ने अपने एक पड़ोसी की कार चुरायी, जो दुर्घटनाग्रस्त हो गयी.

इसके बाद ने एक और कार की चोरी की और स्‍कूल तक पहुंच गया. रास्‍ते में हमलावर ने स्टेज कोच रोज और ओक पार्क रोड पर भी गोलीबारी की. स्कूल परिसर में पहुंचकर हमलावर ने करीब 100 राउंड गोलियां बरसायीं. हमलावर के पास से एक सेमी ऑटोमैटिक राइफल और दो हैंडगन मिले हैं.

शेरिफ ने बताया कि हमलावर ने स्कूल के कमरों में भी घुसने की कोशिश की ताकि वह अधिक से अधिक बच्‍चों पर निशाना साध सके. पर स्कूल के स्टाफ ने कमरों में ताला लगा दिया, जिससे ढेरों जानें बच गयी. उन्‍होंने बताया कि मृतकों के बीच कोई बच्‍चा नहीं और हमले के पीछे का उद्देश्‍य अभी स्‍पष्‍ट नहीं है.