उत्तराखंड के इस भाजपा विधायक ने भी किया फिल्म ‘पद्मावती’ के विरोध का ऐलान

मूवी पद्मावत

उत्तराखंड के बीजेपी विधायक संजय गुप्ता ने शुक्रवार को कहा कि फिल्म ‘पद्मावती’ में दिखाए गए आपत्तिजनक दृश्यों के साथ ही फिल्म को प्रदर्शित करने वाले सिनेमाघरों के खिलाफ भी विरोध किया जाएगा.

हरिद्वार जिले के लक्सर से विधायक गुप्ता ने रानी पद्मावती जैसे वीरता से भरे और स्वाभिमानी चरित्रों का हनन करने वाली फिल्में या धारावाहिक बनाने को गैर जरूरी बताते हुए आरोप लगाया कि पैसे कमाने के लिए ये ‘नाचने और गाने वाले’ लोग हिंदू धर्म का अपमान कर रहे हैं, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

इस संबंध में उन्होंने टीवी धारावाहिक ‘जोधा-अकबर’ का जिक्र किया और कहा कि इस गैर जरूरी धारावाहिक का मकसद भी अकबर का महिमामंडन और रानी जोधा के चरित्र को कमतर साबित करना था.

गुप्ता ने यह भी आरोप लगाया कि एक उदार और दयालु धर्म होने के कारण हिंदू समाज को अपमानित करने वाली फिल्में बना दी जाती हैं, जबकि अन्य धर्मों के चरित्रों पर फिल्में बनाने की किसी को हिम्मत नहीं है.

विधायक ने कहा कि ‘पद्मवती’ जैसी फिल्म को रिलीज नहीं किया जाना चाहिए और इसके लिए वह केंद्र सरकार से आग्रह कर रहे हैं.

हालांकि उन्होंने कहा कि अगर यह फिल्म रिलीज हुई और इसमें आपत्तिजनक दृश्य हुए तो फिल्म के साथ ही इसका प्रदर्शन करने वाले सिनेमाघरों के खिलाफ भी जोरदार विरोध किया जाएगा.

दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर अभिनीत फिल्मकार संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ एक दिसंबर को रिलीज होगी.