चमोली : पिकअप वाहन से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

पुलिस ने मंगलवार को चमोली में भारी मात्रा में अवैध रूप से ले जायी जा रही विस्फोटक सामग्री की एक बड़ी खेप बरामद करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया.

ऋ​षिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर पीपलकोटी कस्बे के समीप तेलाधाम नामक स्थान पर यह बरामदगी सुबह हुई. विस्फोटक एक वाहन में भरकर गुपचुप तरीके से ले जाया जा रहा था। पुलिस ने विस्फोटकों से भरे वाहन को जब्त कर लिया.

पुलिस अधीक्षक तृप्ति भट्ट के हवाले से गोपेश्वर में जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, राष्ट्रीय राजमार्ग पर जांच के दौरान एक वाहन में अवैध रूप से ले जायी जा रही नाईट्रेट की एक हजार से ज्यादा छड़ें तथा 375 मीटर डिटोनेटिंग फ्यूज वायर बरामद किया गया.

उन्होंने बताया कि पिकअप वाहन में सात पेटियों में यह विस्फोटक सामग्री भरकर ले जायी जा रही थी. वाहन चालक योगेन्द्र सिंह के खिलाफ चमोली कोतवाली में विस्फोटक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

पुलिस का कहना है कि इतनी बड़ी मात्रा में ले जाए जा रहे विस्फोटक का ड्राइवर के पास परमिट नहीं था. इस मामले में पुलिस का कहना है कि इस विस्फोटक सामग्री के बारे में न तो उन्हें सूचना दी गई थी और न ही इसे ले जा रहे वाहन में इस तरह की सूचना के संबंध में कोई दस्तावेज रखे थे.