आइबॉल ने लॉन्च किया साइलेंट वायरलेस डेस्कसेट

आइबॉल अपने खोजपरक एवं अपने नवीनतम तकनीकी उत्पादों के लिये मशहूर है. कंपनी ने ‘साइलेंट वायरलेस डेस्कसेट‘ के साथ अपनी पेरिफेरल्स कैटेगरी के लिये एक वायरलेस डेस्कसेट की घोषणा की है. यह ऑफिस और आपके घर पर एक साइलेंट वर्कप्लेस का वादा करता है, जो सबसे स्मूद वर्किंग अनुभव को सक्षम बनाता है. आरामदायक एवं शांत टाइपिंग के साथ अब टिक टॉक की आवाज नहीं होगी. कीबोर्ड एवं माउस की पेशकश अनूठे कीस  और बटन्स के साथ की गई है, जो शांतिपूर्वक सोचने के लिये एक साइलेंट माहौल प्रदान करता है.

रिच एवं पियानो फिनिश के साथ बनाया गया यह डेस्कसेट डेस्क स्पेस को एक आधुनिक एवं खूबसूरत स्पर्श प्रदान करता है. माउस एवं कीबोर्ड दोनों के लिये इसमें मुलायम कीज दिये गये हैं, जो पिन ड्रॉप साइलेंस सुनिश्चित करते हैं. इस तरह आपको अद्भुत टाइपिंग एवं क्लिक का अनुभव प्राप्त होता है. बेहतर विश्वसनीयता और टिकाउपन के लिये कीबोर्ड को मेम्ब्रेन से सील किया गया है. विशेष रूप से मुलायम अहसास प्रदान करने वाले इस बेहद स्लिम और स्टाइलिश कीबोर्ड में कुल 104 कीज लगे हैं. इसमें फुल न्यूमैरिक कीपैड शामिल है. एर्गोनॉमिक रूप से डिजाइन किये गये वायरलेस माउस में ब्लू-आइ टेक्नोलॉजी और ऑप्टिकल ट्रैकिंग इंजन लगा है.

यह रिस्पॉन्सिव एवं सटीक कर्जर मूवमेंट सुनिश्चित करता है, जो आपको लकड़ी से लेकर ग्लास, सोफा और यहां तक की कॉर्पेट तक, किसी भी तरह की सतह पर काम करने में सक्षम बनाते हैं. अपनी आरामदायक और कॉन्टर्ड डिजाइन के साथ यह माउस किसी के भी हाथ में बिल्कुल फिट बैठता है. यह लंबे समय तक काम करने के लिये आपका परफेक्ट साथी है. 1600 सीपीआइ के साथ हाइ-स्पीड माउस आपको अपनी जरूरतों को पूरा करने में सक्षम बनाता है.
अब कहीं भी काम करें और खेलने का मजा लें, क्योंकि यह 10 मीटर तक भरोसेमंद परफॉर्मेंस प्रदान करता है. साथ ही झंझटमुक्त परफॉर्मेंस के लिये इसमें 2.4 गीगाहार्ट्ज का वायरलेस ट्रांसमिशन है, जो उच्च उत्पादकता सुनिश्चित करता है. नैनो यूएसबी रिसीवर को प्लग कर स्मार्ट लिंक ऑटो कनेक्ट स्थापित करें. इस तरह आपको बार-बार कनेक्शन स्थापित करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

इस लॉन्च पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये संदीप परसरामपुरिया, (सीईओ और डायरेक्टर-आइबॉल) ने कहा, ‘‘आइबॉल साइलेंट डेस्कसेट कई लोगों के लिये एक शानदार डिवाइस होगा. बिना शोर के और पूरे ध्यान से काम करने वालों के लिये यह उनकी एक जरूरत का सामान होगा. साथ ही यह उन लोगों को भी पसंद आयेगा, जो काम करते समय अपने बच्चों या जीवनसाथी को परेशान नहीं करना चाहते हैं. इसकी पेशकश अच्छे लुक, अच्छे परफॉर्मेंस और साथ ही अच्छी उत्पादकता की गारंटी के साथ की गई है. माउस में ब्लू आइ टेक्नोलॉजी लगी है, जो ग्लास पर भी काम करती है.‘‘आइबॉल साइलेंट वायरलेस डेस्कसेट 3 साल की वारंटी के साथ भारत के सभी प्रमुख रिटेल स्टोर्स पर उपलब्ध है. इसकी कीमत महज 3,499 रूपये है.