थांती की 75वीं वर्षगांठ समारोह पर पीएम मोदी ने मीडिया की भूमिका को बताया अहम

चेन्‍नई, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को तमिलनाडु की राजधानी चेन्‍नई पहुंच गए हैं. चेन्‍नई में तमिल अखबार थांती की 75वीं वर्षगांठ समारोह में प्रधानमंत्री मोदी शामिल हुए और वर्तमान परिप्रेक्ष्‍य में मीडिया की भूमिका को अहम बताया.उन्‍होंने कहा, ‘आज अखबार केवल खबरें ही नहीं देता, हमारे विचारों को भी दिशा प्रदान करता है. यह दुनिया की ओर एक खिड़की की भांति है.’ पीएम ने कहा, व्‍यापक तौर पर देंखें तो समाज में बदलाव का अर्थ मीडिया है.

इसलिए हम मीडिया को लोकतंत्र का चौथा स्‍तंभ मानते हैं. तत्कालीन ब्रिटिश सरकार भारतीय प्रेस से भयभीत थे. स्थानीय समाचार पत्रों को दबाने के लिए कहा गया था और 1878 में वर्नाकुलर प्रेस एक्ट लागू किया गया.
उन्‍होंने आगे कहा, क्षेत्रीय भाषाओं में प्रकाशित होने वाली अखबारों की भूमिका पहले की भांति आज भी महत्वपूर्ण है. मीडिया को विश्वसनीयता बनाए रखने के लिए अतिरिक्त प्रयास करना चाहिए. मीडिया संगठनों के बीच स्वस्थ प्रतिस्पर्धा हमारे लोकतंत्र के लिए बेहतर है.

चेन्‍नई पहुंचते ही प्रधानमंत्री ने उपमुख्‍यमंत्री और मुख्‍यमंत्री से भारी बारिश व चेन्‍नई में बाढ़ के कारण उत्‍पन्‍न हालात पर चर्चा की और केंद्र से हर संभव मदद उपलब्‍ध कराने का आश्‍वासन दिया. बता दें कि यहां वे डीएमके अध्‍यक्ष एम करुणानिधि समेत कई वरिष्‍ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे. इसके अलावा वे पीएमओ में वरिष्‍ठ अधिकारी डॉ. टीवी सोमनाथन की बेटी की शादी में भी जाएंगे.

भाजपा के राष्‍ट्रीय सचिव मुरलीधर राव ने ट्वीट कर बताया, प्रधानमंत्री आज तमिलनाडु में हैं और वे राज्‍य के राज्‍य के वरिष्‍ठ मंत्रियों व पूर्व मुख्‍यमंत्री एम करुणानिधि से भी मुलाकात करेंगे. डीएमके की ओर से भी इस बात की पुष्‍टि की गयी है और कहा गया है कि करुणानिधि के गोपालापुरम स्‍थित आवास पर दोपहर 12.30बजे दोनों नेताओं के बीच मुलाकात का समय निर्धारित किया गया है.