बागेश्वर : मकान में लगी आग, लाखों का नुकसान

बागेश्वर, डुंगरी गांव में आग लगने से एक मकान जल गया, हालांकि परिवार इस अग्निकांड से बालबाल बच गया. आग लगने के कारण शॉटशर्किट बताया जा रहा है. खबर लिखे जाने तक प्रशासन का कोई भी नुमाइंदा घटना स्थल तक नहीं पहुंचा था. पीड़ित परिवार को लाखों रुपये का नुकसान बताया जा रहा है.

डुंगरी गांव में बीती रात करीब 12 बजे गीता देवी पत्नी महेश सिंह का परिवार सोया हुआ था उसी दौरान मकान धूं-धूं कर जलने लगा है. आग से अंदर धुंआ फैलने लगा. इससे सोए परिवार के सदस्यों को घुटन होने लगी. दो बच्चों समेत गीता देवी ने दरवाजा खोलकर बाहर छलांग लगा दी.

उनका परिवार घटना में बालबाल बच गया, लेकिन घर में रखा सामान आदि वह नहीं बचाए पाए. उनका राशन, कपड़े, बिस्तरा, नकदी और जेवरात आदि जल गए. गांव के लोग भी जाग गए. उन्होंने आग बुझाने का भरसक प्रयास किया. आग से आधा मकान जलकर खाक हो गया. मकान लकड़ी का होने से उसमें आग बुझाने में समय लगा.

घंटों की मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया. प्रधान गणेश नाथ ने बताया कि तहसील प्रशासन को घटना की सूचना दी गई, लेकिन अभी तक कोई नहीं आया है. उन्होंने बताया कि पीड़िता को लाखों रुपये का नुकसान हो गया है. उन्होंने कहा कि आग लगने के कारण शॉटशर्किट हो सकते हैं.