पीएम मोदी हिमाचल में करेंगे 3 रैलियां, राहुल भी मैदान में

हिमाचल प्रदेश में 9 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अंतिम पड़ाव में है. बीजेपी ‘खुशहाल युवा, खुशहाल प्रदेश, बनाएगा नया हिमाचल प्रदेश’ के नारों के साथ वापसी के आस में है तो वहीं कांग्रेस को उम्मीद है कि वह लगातार दूसरी बार सरकार बनाएगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल में आज तीन चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे. मोदी मंडी के सुंदरनगर, शाहपुर के रैत और कांगड़ा के पालमपुर में रैलियां करेंगे. मोदी रविवार को भी हिमाचल में ही रहेंगे. मोदी 2 नवंबर को भी हिमाचल में थे और उन्होंने कांगड़ा में दो चुनावी रैलियों को संबोधित किया था. उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते कहा कि कांग्रेस नेतृत्व ने खुद को ‘लॉफिंग क्लब’ बना दिया है जोकि भ्रष्टाचार के आरोपों पर जमानत पर है.

राहुल भी पहुंचेंगे हिमाचल
हिमाचल में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे का मुकाबला है. ऐसे में पीएम मोदी के ताबड़तोड़ रैली का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी हमीरपुर और कांगड़ा संसदीय क्षेत्रों में दो रैलियां करेंगे. राहुल गांधी इन दिनों गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार में जुटे हैं. अपनी तीन दिवसीय यात्रा खत्म करने के बाद राहुल हिमाचल पहुंचेंगे.

68 सदस्यीय हिमाचल प्रदेश विधानसभा के चुनाव के लिए 9 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और चुनाव के नतीजे गुजरात चुनाव के नतीजे के साथ 18 दिसंबर को आएंगे. भारतीय जनता पार्टी ने प्रेम कुमार धूमल को मुख्यमंत्री का चेहरा बनाया है तो वहीं कांग्रेस ने 6 बार मुख्यमंत्री रह चुके वीरभद्र सिंह के चेहरे पर एक बार फिर भरोसा जताया है.