पूर्व रेलमंत्री मुकुल रॉय बीजेपी में शामिल

कभी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी रहे पूर्व रेलमंत्री मुकुल रॉय बीजेपी में शामिल हो गए हैं. शुक्रवार को दिल्ली में उन्होंने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में भगवा पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. इसके बाद उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष से भी मुलाकात की. गौरतलब है कि बीजेपी पश्चिम बंगाल में अपनी जड़ें जमाने की कोशिश कर रही है और उसे वहां कुछ बड़े चेहरों की तलाश है.

मुकुल रॉय ने कहा कि बीजेपी की वजह से ही तृणमूल कांग्रेस बंगाल में स्थापित हो सकी और सत्ता तक पहुंची. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में काम करने के मौके को अपने लिए गौरव बताते हुए रॉय ने कहा, ‘1997 में टीएमसी का गठन हुआ और 1998 में लोकसभा चुनाव पार्टी बीजेपी की मदद से लड़ी. इसके बाद टीएमसी एनडीए का हिस्सा रही. बीजेपी के बिना टीएमसी स्थापित नहीं हुई होती.’ उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी कम्युनल नहीं सेक्युलर पार्टी है और जल्द पश्चिम बंगाल की सत्ता पर काबिज होगी.

कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मुकुल रॉय सीपीएम के अत्याचार और आतंक के खिलाफ मजबूती से लड़े. वह टीएमसी के संस्थापकों में से एक हैं और उनके बीजेपी में आने से पार्टी को फायदा होगा. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मुकल रॉय ने बिना कोई शर्त बीजेपी में शामिल होने की इच्छा जताई थी.