केंद्र ने सुप्रीम को बताया : इस तारीख तक मोबाइल को करे आधार से लिंक

अगर अभी तक आपने आधार नंबर को मोबाइल फोन से नहीं जोड़ा है तो यह संदेश आप अकसर अपने फोन पर सुनते होंगे कि ‘अगर आपने अभी तक अपना मोबाइल नंबर आधार से लिंक नहीं करवाया है तो इसे जल्द करवा लीजिए नहीं तो आपके मोबाइल की सेवाएं बंद हो सकती हैं.

केंद्र सरकार अपनी इस योजना को लेकर काफी गंभीर नजर आ रही है. केंद्र ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर कर कहा है कि अभी मोबाइल फोन धारकों को 6 फरवरी तक अपना फोन आधार के साथ लिंक करवाना जरूरी है. सरकार की कोशिश इस दिशा में सुप्रीम कोर्ट से आदेश पारित करवाने की है.

बता दें कि आधार को लेकर कई याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर रहा है.आधार कार्ड को लेकर जहां विपक्ष सवाल उठा रहा है, वहीं सत्ता पक्ष के नेता भी निशाना साध रहे हैं. आधार कार्ड को लेकर एक तरह से सियासत शुरू हो गई है. इसके अलावा आधार की सुरक्षा को लेकर भी सभी लोग चिंतित हैं.

हाल ही में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कह चुकी हैं कि वह अपना फोन नंबर आधार कार्ड से लिंक नहीं कराएंगी. फिर चाहे उनका फोन डिसकनेक्ट ही क्यों ना हो जाए, इसके बाद भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने भी आधार को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा करार दिया है.