रायबरेली NTPC हादसा : पीएम मोदी ने जताया खेद, राहुल गांधी आज करेंगे दौरा

एनटीपीसी हादसा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि वह उत्तर प्रदेश के ऊर्जा संयंत्र में बुधवार को हुए हादसे से ‘बेहद दुखी’ हैं और स्थिति की करीब से निगरानी की जा रही है. उधर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को एनटीपीसी संयंत्र का दौरा करेंगे.

प्रधानमंत्री कार्यालय से ट्वीट किया गया, ‘रायबरेली में एनटीपीसी संयंत्र में हुई दुर्घटना से गहरा दुख हुआ है. मेरी संवेदनाएं शोकसंतप्त परिवारों के साथ हैं. घायलों की हालत में जल्द सुधार की कामना करता हूं. स्थिति पर करीब से नजर रखी जा रही है और अधिकारी हालात को सामान्य करने के प्रयास में जुटे हैं.’

रायबरेली का दौरा करेंगे राहुल
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात में चल रही अपनी ‘नवसर्जन यात्रा’ को विराम देकर गुरुवार को उत्तर प्रदेश के रायबरेली जाएंगे, जहां वह एनटीपीसी ऊर्जा संयंत्र में हुए विस्फोट के मृतकों और घायलों के परिजनों से मिलेंगे.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘एनटीपीसी में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के कारण, मैं कल सुबह राय बरेली जाऊंगा. दोपहर में आकर गुजरात नवसर्जन यात्रा में शामिल होऊंगा.’ बता दें कि रायबरेली राहुल गांधी की मां और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का संसदीय चुनाव क्षेत्र है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में एनटीपीसी के ऊंचाहार संयंत्र में बुधवार शाम ब्वायलर में हुए धमाके में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई.

राहुल गांधी ने बुधवार से ही दक्षिण गुजरात के अपने तीन-दिवसीय प्रचार अभियान की शुरुआत की थी, जहां दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं.