NTPC धमाका: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी रायबरेली पहुंचे, पीड़ितों से मिले

बुधवार को उत्तरप्रदेश के रायबरेली के ऊंचाहार के एनटीपीसी बॉयलर हादसे के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सूरत दौरा रद्द करके वहां पहुंचे हैं. यहां राहुल गांधी पोस्टमार्टम सेंटर का भी दौरा किया. साथ ही घायलों से मिलने के लिए राहुल गांधी अस्पताल मिलने पहुंचे.

वहीं पीड़ितों को इलाज के लिए दिल्ली ट्रांसफर किया जाएगा. रायबरेली में एनटीपीसी के प्लांट में बॉयलर का पाइप फटने से बड़ा हादसा हुआ. इस बीच ऊंचाहार नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन (एनटीपीसी) के प्लांट हादसे में मरने वालों की संख्या 26 पहुंच गई है, जबकी अब भी कईयों की हालत गंभीर बनी हुई है. यह जानकारी प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने दी.


अधिकारियों ने बताया है कि एनटीपीसी ने धमाके के कारणों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है. प्रमुख सचिव (गृह) ने कहा, हादसे में 90-100 लोग घायल हुए हैं. बताया जा रहा है कि इस हादसे के वक्त प्लांट में करीब 150 मजदूर काम कर रहे थे. जहां यह हादसा हुआ वहां 500 मेगावाट बिजली का उत्पादन होता है. मरने वालों की संख्या बढ़ने का भी अनुमान है.

राहुल गांधी कांग्रेस की ‘नवसर्जन गुजरात यात्रा’ के हिस्से के तौर पर एक से तीन नवंबर तक दक्षिण गुजरात के आदिवासी बहुल कई गांवों और शहरों का दौरा करने वाले हैं. आपको बता दें कि रायबरेली कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का संसदीय निर्वाचन क्षेत्र भी है.

आपको बता दें कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अपनी गुजरात की तीन दिवसीय यात्रा बीच में ही छोड़कर घायलों और पीड़ितों से मिलने के लिए सूरत से सीधा रायबरेली पहुंचे हैं.