ओसामा बिन लादेन को लेकर CIA ने किया ये बड़ा खुलासा

वॉशिंगटन|…. अमेरीकी खुफिया एजैंसी (CIA) ने ओसामा बिन लादेन व जम्मू कश्मीर को लेकर बड़ा खुलासा किया है.डेविड हेडली की फाइल्स में से यह बात निकलकर सामने आई है कि ओसामा बिन लादेन जम्मू कश्मीर पर पैनी नजर रखता था.

जिस वक्त अमेरीका के सील कमांडो ने लादेन को पाकिस्तान में मार गिराया था. तो उसके ठिकाने से कई दस्तावेज बरामद हुए थे. जिनसे कई अहम बातों का खुलासा हुआ CIA ने इनमें से 470,000 फाइल्स को सार्वजनिक किया है. 2011 में अमेरीकी नेवी सील्स ने जब लादेन को मार गिराया था तो उसके पास से कई दस्तावेजो को जब्त किया गया थाइन फाइल्स में लादेन के बेटे की शादी का वीडियो  और हॉलीवुड की कई फिल्‍में भी शामिल हैं. खास तौर से उसे कॉमेडी फिल्‍में पसंद थीं। वह कार्टून फिल्‍में भी देखता था और पोर्न फिल्‍मों का भी शौकीन था.

कहा जा रहा है कि लादेन के पास हजारों की संख्‍या में वीडियो का कलेक्‍शन था।.उसके पास से ‘चार्ली बिट माई फिंगर’ का वीडियो भी मिला है, जिसमें एक लड़के और उसके छोटे भाई की कहानी है जो उसकी उंगली काटता था. उसके पास से क्रोशिया कढ़ाई के कई वीडियो भी पाए गए. लादेन के वीडियो कलेक्‍शन में कई कॉमेडी फिल्‍में भी शामिल थीं.इनमें ‘Antz’, ‘Chicken Little’ और ‘The Three Musketeers’ जैसी फिल्‍में शामिल हैं.

वहीं उसके कलेक्‍शन में नेशनल ज्‍योग्राफिक के कई कार्यक्रम के वीडियो भी थे। इनमें Kung Fu Killers, Inside the Green Berets World’s Worst Venom शामिल हैं. वह खुद पर बनी डॉक्‍यूमेंट्री भी देखता था.

दस्तावेजों से पता चला है कि लादेन जम्मू-कश्मीर में लश्कर के सदस्यों पर नजर रखता था और कुछ शीर्ष अखबारों और मैगजीन को पढ़ता थावह PTI की खबरें ज्यादा पढ़ता था.लादेन के कंप्यूटर में एक लेख की प्रति मिली थी, जिसका शीर्षक अल कायदा तालिबान की मदद पाक सरकार को अस्थिर करने में कर रही है, पाया गया था.

यह लेख 9 फरवरी 2010 को PTI पर छपा थाइसके अलावा एक और लेख लादेन के कंप्यूटर में पाया गया था जिसमे हेडली और उसके हुजी लिंक का जिक्र किया गया है. लेख के कुछ हिस्सों को लादेन ने हाईलाइट भी किया था जिनमें PTI का एक और लेख जिसमे लिखा गया था कि पाक के मेजर ने हेडली की भारत में रेकी में मदद की, भी शामिल है.