आज नेहरा खेलेंगे अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच

बुधवार को दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान में भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया के फास्ट बॉलर और फिलहाल टीम के सबसे सीनियर क्रिकेटर आशीष नेहरा के करियर का आखिरी मैच होगा. नेहरा ने अक्टूबर के दूसरे हफ्ते में रिटायरमेंट लेने की घोषणा करते हुए दिल्ली में अपने घरेलू मैदान पर करियर का आखिरी इंटरनेशनल मैच खेलने की इच्छा जताई थी.

नेहरा की इच्छा को देखते हुए सिलेक्शन कमेटी ने उन्हें पहले मैच के लिए टीम में शामिल किया है. हालांकि, उनके प्लेइंग इलेवन में खेलने का फैसला कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट पर होगा.इससे पहले नेहरा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई टी20 टीम का भी हिस्सा थे, लेकिन उन्हें कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया था.

1999 में किया था डेब्यू
आशीष नेहरा ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू फरवरी 1999 में मो. अजहरुद्दीन की कप्तानी में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच में किया था.अपने करियर में उन्होंने 17 टेस्ट, 120 वनडे और 26 टी20 मैच खेले हैं. उनके नाम पर टेस्ट में 44, वनडे में 157 और टी20 में 34 विकेट दर्ज हैं. नेहरा ने अपना आखिरी टेस्ट अप्रैल 2004 में जबकि आखिरी वनडे वर्ल्‍ड कप 2011 में खेला था. उन्होंने पिछला टी20 मैच इस साल जनवरी में खेला था.