Ind vs NZ T20: जीत के साथ हुई नेहरा की विदाई, न्‍यूजीलैंड को 53 रन से हराया

बुधवार को टीम इंडिया के बल्‍लेबाजों और गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने तेज गेंदबाज आशीष नेहरा के  विदाई मैच में 53 रन की जीत का तोहफा दिया है. फिरोजशाह कोटला मैदान पर न्‍यूजीलैंड के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने शिखर धवन और रोहित शर्मा की 80-80 रन की पारियों की मदद से 20 ओवर्स में तीन विकेट पर 202 रन का विशाल स्‍कोर खड़ा किया.

जवाब में  कीवी टीम को 20 ओवर में 149 रन (8 विकेट) ही बना सकी. वनडे सीरीज में टीम इंडिया को कड़ा मुकाबला देने वाली न्‍यूजीलैंड टीम आज टीम इंडिया के आगे टिक नहीं सकी. इस जीत के साथ दिल्‍ली के बाएं हाथ के गेंदबाज आशीष नेहरा ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा. शिखर धवन बने ‘मैन ऑफ दी मैच’.

नेहरा ने अपने होम ग्राउंड पर इंटरनेशनल करियर का अंतिम मैच खेला.टीम इंडिया की यह न्‍यूजीलैंड पर टी20 में पहली जीत है. इससे पहले दोनों टीमों के बीच हुए छह मैचों में से 5 में टीम इंडिया को हार मिली थी जबकि एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था.

कप्‍तान विराट कोहली ने 26 और एमएस धोनी 7 रन बनाकर नाबाद रहे. दिल्‍ली के ही तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का यह अंतिम इंटरनेशनल मैच है. नेहरा ने इस मैच के बाद क्रिकेट से संन्‍यास लेने की घोषणा की है.