देहरादून : यूटीयू के कुलपति पर गिरी गाज, डा. यूएस रावत को दिया प्रभार

देहरादून, उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय(यूटीयू) में अनियमितताओं की गाज कुलपति प्रो.पीके गर्ग पर गिरी है. राज्यपाल ने प्रो. गर्ग के सभी अधिकार छीन लिए हैं. उनकी जगह श्रीदेव सुमन विवि के कुलपति डा.यूएस रावत को प्रभारी कुलपति का प्रभार दिया है. राजभवन के आदेश के तत्काल बाद डा.रावत ने मंगलवार को कार्यभार भी ग्रहण कर लिया है.

यूटीयू की शैक्षिक और प्रशासनिक व्यवस्थाओं के पूरी तरह पटरी से उतरने के बाद राजभवन ने यह कदम उठाया है. राज्यपाल डा.केके पाल ने प्रो.गर्ग को कुलपति पद के कार्यों से विरत रहने के आदेश दिए हैं. राजभवन ने उनके खिलाफ चल रही जांचों का हवाला देते हुए यह कार्रवाई की है. साथ ही डा.यूएस रावत को तकनीकी विश्वविद्यालय का अतिरिक्त प्रभार दिया है.

डा.रावत ने मंगलवार दोपहर में ही कुलपति का कार्यभार ग्रहण कर लिया. हालांकि विश्वविद्यालय में उनका स्वागत तालाबंदी और कर्मचारियों की नारेबाजी के बीच हुआ. विश्वविद्यालय के कर्मचारी पिछले एक हफ्ते से आंदोलन कर रहे हैं. मंगलवार से ही कर्मचारियों ने विश्वविद्यालय में तालाबंदी शुरू की. हालांकि डा.रावत ने कार्यभार ग्रहण करने के तत्काल बाद हड़ताल कर्मचारियों से वार्ता की.