जब एयर होस्टेस को वॉशरूम में मिला धमकी भरा लेटर…

मुंबई से दिल्‍ली रवाना हुई जेट एयरवेज की एक फ्लाइट की अहमदाबाद में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी.जेट एयरवेज ने बताया कि यात्रा के दौरान सुरक्षा खतरे को देखते हुए फ्लाइट 9W339 को अहमदाबाद डायवर्ट करने का फैसला लेना पड़ा, जहां सभी 115 यात्रियों और सात क्रू मेंबर को फ्लाइट से सुरक्षित निकाला गया.

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, फ्लाइट को रविवार आधी रात के बाद मुंबई से दिल्ली के लिए रवाना किया गया था. मगर यात्रा के दौरान एक एयर होस्टेस जब वॉशरूम में गईं तो वहां एक लेटर मिला, जिसमें लिखा गया था कि फ्लाइट में हाइजैकर्स और विस्फोटक हैं.

एयर होस्टेस ने तुरंत इसकी जानकारी पायलट को दी और फिर यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए इमरजेंसी लैंडिंग का फैसला लिया गया.

समाचार एजेंसी ANI की ओर से जारी की गई चिट्ठी में लिखा है कि ‘फ्लाइट NO 9W339 में हाईजैकर्स हैं और एयरक्राफ्ट लैंड नहीं होना चाहिए बल्कि सीधा POK जाए. 12 लोग ऑन बोर्ड हैं. अगर तुम लैंडिंग करोगे तो लोगों के मरने की आवाज सुनोगे. इसे मजाक मत समझना।.विमान के कार्गो एरिया में विस्फोटक बम रखा हुआ है और दिल्ली में लैंड किए तो वो ब्लास्ट हो जाएगा. अल्लाह महान है’

इस बीच केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ए गजपति राजू ने कहा है कि धमकी भरा पत्र रखने वाले की पहचान कर ली गई है. आरोपी का नाम साला बिरजू है और उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है. उन्होंने विमानन कंपनियों को सलाह दी है कि आरोपी यात्री का नाम नो फ्लाई लिस्ट में डाल दिया जाए. साथ ही आरोपी के खिलाफ अन्य कानूनी कार्रवाई भी की जाए.