नैनीताल : डीएम दीपेन्द्र कुमार चौधरी ने बीडी पाण्डे चिकित्सालय का आकस्मिक निरीक्षण किया

नैनीताल, जिलाधिकारी दीपेन्द्र कुमार चौधरी ने सोमवार को बीडी पाण्डे चिकित्सालय का आकस्मिक निरीक्षण किया. उन्होंने निर्देश दिये कि यहां पर आने वाले मरीजों का ईलाज शीघ्रता से किया जाय तथा निःशुल्क दवाऐं उपलब्ध कराई जाये. उन्होंने कहा कि बीडी पाण्डे चिकित्सालय में शहर के साथ ही नैनीताल से लगे गाॅवों से गरीब जनता ईलाज हेतु आती है इसलिए चिकित्सक जैनरिक दवाऐं लिखें ताकि गरीब जनता को सस्ते दामों पर दवाऐं मिल सके.

चौधरी ने निरीक्षण दौरान चिकित्सालय की साफ सफाई के अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया. उन्होंने काॅडियोलाॅजी चिकित्सक पाॅच दिन के स्वीकृत अवकाश पर जाने के उपरान्त अभी तक चिकित्सालय में उपस्थित न होने पर नाराजगी व्यक्त की. काॅडियोलाॅजी सम्बन्धी मशीन को अलमारी में बन्द देखर भी नाराजगी व्यक्त करते हुए तत्काल मशीन को निर्धारित स्थान पर लगाते हुए चालू करने के निर्देश दिये. उन्होंने मुख्य औषधी भण्डार का निरीक्षण कर उपलब्ध दवाओं व इंजेक्शन आदि की विस्तृत जानकारी ली. साथ ही भर्ती मरीजों से भी दवाओं की उपलब्धता की जानकारियां ली.

फार्मेसिस्ट द्वारा जिलाधिकारी को अवगत कराया गया हि शैल्डूल एच सम्बन्धित दवाओं चिकित्सालय में कमी है साथ ही बताया कि सरकारी भण्डार से भी शैल्डूल एच की दवाऐं उपलब्ध नहीं हो पा रही है. जिसपर जिलाधिकारी ने फार्मेसिस्ट को निर्देश दिये कि ऐसी दवाईयों की सूची उपलब्ध करायें जिनकी माॅग है पर चिकित्सालय में उपलब्ध नहीं है ताकि दवाओं की मांग सूची डीजी व सचिव चिकित्सा को भेजी जा सके.

निरीक्षण दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एस के जोशी, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.टीके टम्टा, सीएमएस डॉ.तारा आर्या, डॉ. केएस धामी, डॉ. पीडी गुप्ता, अनिरूद्व गंगोला, डॉ. पी कौशिक, फार्मेसिस्ट केसी आर्या, गोविन्द प्रसाद, आईके जोशी, एमएल चुनेरा आदि मौजूद थे