नेपाल: नदी में गिरी यात्रियों से भरी बस, 28 शव बरामद

शनिवार को नेपाल के धादिड़ जिले में भीषण बस हादसा हुआ. यात्रियों से खचाखच भरी एक बस दुर्घटनाग्रस्त होकर नदी में गिर गई. जिसमें करीब 28 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य अभी लापता हैं. हादसे में मरने वाले लोगों में एक भारतीय महिला भी शामिल है.

धादिड़ के पुलिस अधीक्षक ध्रुब राज राउत ने बताया कि काठमांडू से करीब 70 किलोमीटर पश्चिम में घाटबेसी मोड पर बस शनिवार सुबह करीब पांच बजे दुर्घटनाग्रस्त होकर त्रिशुली नदी में जा गिरी. नेपाल सेना के जवानों सहित सुरक्षाबलों और सशस्त्र बलों के जवानों ने पृथ्वी राजमार्ग के पास नदी से 16 घायल यात्रियों को बाहर निकाला.

लापता लोगों की तलाश जारी
मीडिया खबर के अनुसार बचाव टीम अब तक 28 शवों को निकाल चुकी है, जबकि अन्य लापता यात्रियों की तलाश की जा रही है. पुलिस ने बताया कि सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिनमें से गंभीर रूप से घायल दो यात्रियों को इलाज के लिए काठमांडू रेफर किया गया. पुलिस ने बताया कि मौसम की वजह से विजिबिलिटी कम होने से मोड़ पर ड्राइवर तेज रफ्तार बस पर काबू नहीं कर पाया. जिसकी वजह से बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई. पुलिस के मुताबिक बस में 52 यात्री यात्रा कर रहे थे.