पटना : जहरीली शराब ने ली पांच लोगों की जान

पटना, रोहतास जिले के कछवा थानाक्षेत्र के दनवार गांव में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई है और कई लोगों की हालत गंभीर है, जिनका इलाज अलग-अलग जगहों पर निजी अस्पतालों में चल रहा है. इसकी पुष्टि शाहाबाद रेंज के डीआइजी मोहम्मद रहमान ने की है.

जानकारी के अनुसार मृतकों में उदय सिंह 51 वर्ष, धंजीत सिंह 29 वर्ष व तीन अन्य शामिल हैं. वहीं रवि निवास सिंह का इलाज जमुहार में नारायण मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में चल रहा है. घटना से आक्रोशित लोगों ने दनवार नासरीगंज पथ को जाम कर दिया है.

लोगो का कहना है कि पुलिस के संरक्षण में शराब बिक्री व निर्माण का धंधा फल फूल रहा है. सूचना के बाद भी पुलिस कार्रवाई नहीं करती है. एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने कहा कि पांच लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से होने की जानकारी मिली है. जांच कराई जा रही है. जो भी दोषी होगा, कार्रवाई होगी.

मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट रूप से चल पाएगा. वहीं, एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने कछवां थानाध्यक्ष मुकेश कुमार को निलंबित कर दिया. डीआइजी ने एसडीपीओ नीरज कुमार पर कार्रवाई की अनुशंसा करने की बात कही है.शाहाबाद रेंज के डीआइजी मोहम्मद रहमान ने जहरीली शराब पीने से हुई मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

उन्होंने कहा कि एसएचओ सहित चौकीदार पर भी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही उत्पाद विभाग पर भी कार्रवाई करने की अनुशंसा की जाएगी.घटना स्थल के लिए डीआइजी, एसपी व डीएम रवाना हो गए हैं. ग्रामीणों ने बताया कि कुछ लोगों ने छुपकर जहरीली शराब पी और इसी वजह से पांच लोगों की मौत हो गई.