किच्छा : ट्रक चुरा कर भाग रहे चोरों ने दारोगा व सिपाही को कुचलने का किया प्रयास

किच्छा, हल्द्वानी से सरिया से भरे ट्रक को चुरा कर भाग रहे चोर ने पुलभट्टा पुलिस के प्रभारी एसओ व सिपाही को कुचलने की कोशिश की. जिससे दोनों पुलिस कर्मियों को चोटें आई हैं. पुलिस टीम ने पीछा करना नहीं छोड़ा. अंत में ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया, जिस पर पुलिस ने ट्रक चोरी करके भाग रहे व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया तथा ट्रक कब्जे में ले लिया. अपर पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पिंचा ने पुलिस टीम को ढाई हजार रुपये के पुरस्कार की घोषणा की है.

बीती रात हल्द्वानी के रवींद्र सिंह का ट्रक संख्या यूए 02 1682 ठाकुरनगर से चोरी हो गया. ट्रक में सरिया भरा था. रवींद्र सिंह ने इसकी सूचना हल्द्वानी पुलिस को दी तो पुलिस ने आस पास के सभी थानों को सूचित किया. जिस पर पुलभट्टा के प्रभारी एसओ जितेंद्र सिंह बिष्ट ने नाकेबंदी करके चेकिंग शुरू कर दी. उन्होंने चीता मोबाइल को लगा दिया. चीता मोबाइल के जवानों ने इस बात की पुष्टि कर दी कि ट्रक बरेली की ओर ही जा रहा है. ट्रक चालक ने जब पुलभट्टा पर नाकेबंदी देखी तो उसने ट्रक को बैक कर लिया. जिस पर दारोगा बिष्ट ने सिपाही चंद्रप्रकाश, नरेंद्र पाल, दीपक जोशी, विनोद मेहता के साथ ट्रक का पीछा किया. साइड मांगने पर ट्रक चालक ने सिरौली की पुलिया व सिरौली चौक पर दो बार पुलिस टीम को कुचलने की कोशिश की, जिससे दारोगा बिष्ट व सिपाही चंद्रप्रकाश घायल भी हो गए, लेकिन पुलिस कर्मियों ने साहस का परिचय देते हुए ट्रक का पीछा जारी रखा.

किच्छा नवीन गल्ला मंडी के समीप ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया. जिस पर पुलिस ने ट्रक चला रहे चोर को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ करने पर उसने अपना नाम महेंद्र सिंह पुत्र मदन निवासी धनौली अल्मोड़ा बताया. पुलिस ने सरिया से लदा ट्रक अपने कब्जे में ले लिया. प्रभारी एसओ ने ट्रक चालक के खिलाफ प्राणघातक हमले की धारा 307 के तहत रिपोर्ट दर्ज की है. पुलिस ने बताया कि महेंद्र के खिलाफ पहले भी संगीन धाराओं में मुकदमे में चल रहे हैं.
चोर व ट्रक पकड़े जाने की सूचना पर हल्द्वानी के कोतवाल थाना पुलभट्टा पहुंचे. अपर पुलिस अधीक्षक पिंचा ने पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है.