रॉ के साथ संबंधों के शक में मेरा अपहरण हुआ : पाक ब्‍लॉगर

इस्‍लामाबाद|…. पाकिस्‍तानी ब्‍लॉगर आसिम सईद ने अपने अपहरण की पूरी कहानी साझा की है. इस साल की शुरुआत में पाकिस्तान में अपहरण किये गए और फिर कुछ हफ्तों बाद छोड़े गए आसिम ने अपहरण के दौरान दी गई यातनाओं और भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ के बारे में पूछे गए सवालों के बारे में बताया. जनवरी में अपहरण किये गए पांच सोशल डियामी एक्टिविस्टस में आसिम भी एक सदस्य थे.

उन्होंने अपनी जान का खतरा बताते हुए ब्रिटेन में शरण मांगी है. आसिम फेसबुक पर एक पेज चलाते हैं जिसका नाम मोची है. इस पेज को पाकिस्तानी सेना का आलोचक माना जाता है जिसके मुताबिक पाकिस्तानी सेना प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तौर पर देश में शासन कर रही है. आसिम के बीबीसी को दिए बयान के मुताबिक, कुछ सादे कपड़े में आए लोगों ने उन्हें जबरदस्ती कार में बिठा लिया और फिर उनके साथ मारपीट की, उन्होंने बताया कि भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ के बारे में भी उनसे पूछताछ की गई.

उनसे पूछा गया कि क्या वो रॉ से जुड़े हैं, क्या रॉ ने उन्हें धन मुहैया कराया है?आसिम से यह भी पूछा गया कि वह पाकिस्तानी सेना का आलोचक क्यों है? एक शख्स ने आसिम से पूछा कि क्या तुम जानते हो कि तुम्हें क्यों पकड़ा गया? आसिम के ना कहने पर उन लोगों ने उसे थप्पड़ मारा और कहा कि चलो मोची के बारे में बात करते हैं. अपहरणकर्ताओं ने आसिम से उनसे सोशल मीडिया, ईमेल और फोन से जुड़े पासवर्ड मांगे . हालांकि पूछताछ के कुछ समय बाद आसिम को छोड़ दिया गया.