आज हो सकता है गुजरात चुनाव की तारीखों का ऐलान

सोमवार को हिमाचल प्रदेश में चुनावों की तारीखों के ऐलान के बाद चुनाव आयोग गुजरात विधानसभा के लिए तारीखों का ऐलान कर सकता है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार शाम तक चुनावी कार्यक्रम का ऐलान हो सकता है. हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनावों की मतगणना एक ही दिन 18 दिसंबर को होनी है। आयोग ने हिमाचल प्रदेश के चुनाव की तारीख 9 नवंबर को घोषित की थी. उसी दिन गुजरात की भी तरीखों का ऐलान किया जाना था.

लेकिन ऐसा नहीं हुआ और गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान न करने को लेकर आयोग की मंशा पर भी सवालिया निशान उठे थे. चुनाव की तारीख को लेकर कई राजनीतिक माइने निकाले गए.एक तरफ विपक्ष पीएम मोदी के गुजरात दौरै को लेकर निशाना साधा, तो वहीं दूसरी तरफ केंद्र की गुजरात को सौगात को लेकर तारीखों को बाद में ऐलान करने की चाल बताया.

कांग्रेस ने कांग्रेस समेत अन्य राजनीतिक दलों पूछा कि 16 अक्टूबर को अहमदाबाद में होने वाली पीएम मोदी की चुनावी रैली का इंतजार क्या आयोग को भी है? आयोग ने कहा था कि गुजरात में बाढ़ की वजह से वहां पर राहत और पुनर्वास का काम चल रहा है, जिसको देखते हुए तारीखों का ऐलान हिमाचल प्रदेश के चुनाव की तारीख के साथ नहीं किया गया. जानकारी के लिए बता दें कि हिमाचल विधानसभा का कार्यकाल अगले साल 7 जनवरी को खत्म हो रहा है, जबकि गुजरात विधानसभा का कार्यकाल 22 जनवरी को खत्म हो रहा है.