डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नमेंट: किदांबी श्रीकांत ने दक्षिण कोरिया के ली ह्यून को हराकर जीता

रविवार को भारत के किदांबी श्रीकांत ने रकोरिया के ली ह्यून इल को सीधे गेम में हराकर 7 लाख 50 हजार डॉलर इनामी डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नमेंट के पुरुष एकल का खिताब अपने नाम कर लिया.इस एक तरफा मुकाबले में श्रीकांत ने 21-10, 21-5 से हराकर यह मुकाबला अपने नाम किया.

 

जबरदस्त फॉर्म में चल रहे श्रीकांत के सामने ली ह्यून कहीं भी टिक नहीं सके. श्रीकांत का इस साल का यह तीसरा सुपरसीरीज प्रीमियर खिताब है. इससे पहले उन्होंने इंडोनेशिया ओपन और ऑस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब अपने नाम किया था.

इस मैच में श्रीकांत ने मैच की शुरुआत से ही अपने प्रतिद्वंद्वी पर दबाव बनाए रखा. पहले गेम में भले ही ली ह्यून ने पॉइंट्स की शुरुआत की, लेकिन जल्दी ही श्रीकांत ने भी अपना खाता खोल स्कोर को 4-4 से बराबर कर दिया. इसके बाद जल्दी ही अपनी बढ़त को बढ़ाते हुए खेल का पहला गेम 21-10 से अपने नाम कर लिया.

 

दूसरे गेम में भी श्रीकांत ने अपना दबदबा बनाए रखा और दूसरा गेम और भी आसानी से जीतकर यह मैच और खिताब अपने नाम कर लिया. दूसरे गेम में श्रीकांत ने 15-3 की बढ़त हासिल कर ली. इसके बाद ली ह्यून ने 2 और अंक हासिल किए, लेकिन वह इस मैच में श्रीकांत के सामने कोई खास चुनौती पेश नहीं कर पाए. दूसरे गेम को श्रीकांत 21-5 से अपने नाम किया.