बीजेपी नेता के बयान पर भड़के फरहान अख़्तर बोले- ‘आपकी हिम्मत कैसे हुई सर’

तमिल फिल्म मर्सल बॉक्स ऑफिस पर अच्छा परफॉर्म कर रही है. लेकिन फिल्म के एक डायलॉग में जीएसटी को लेकर टिप्पणी की गई जिसके बाद विवाद खड़ा हो गया था. भारतीय जनता पार्टी के विरोध के बाद फिल्म प्रोड्यूसर्स ने माफी मांगते हुए इसे फिल्म से हटाने की पेशकश की है. लेकिन बीजेपी स्पोक्सपर्सन के बाद फिर से विवाद खड़ा होता दिखाई दे रहा है. उनके कमेंट पर फरहान अख़्तर ने ट्विट के जरिए तीखा जवाब दिया है.

दरअसल, बीजेपी स्पोक्सपर्सन एक इंटरव्यू में कहा कि इंडियन फिल्म स्टार्स का आईक्यू और जनरल नॉलेज कम होता है. इसके बाद एक्टर और डायरेक्टर फरहान अख़्तर ने एक ट्विट किया जिसमें उन्होंने जीवीएल नरसिम्हा राव को लिखा आपकी हिम्मत कैसे हुई ऐसा कहने की सर.

आपको बता दें कि, मर्सल ने 18 अक्टूबर को सिनेमाघरों में दस्तक दी थी. दिवाली के मौके पर दर्शकों का खूब प्यार मिला. लेकिन जीएसटी मतलब वस्तु एवं सेवा कर को लेकर टिप्पणी वाले डायलॉग का बीजेपी ने विरोध किया जिसके बाद प्रोड्यूसर्स ने इसे हटाने की पेशकश की है. फरहान के ट्विट के जवाब में जीवीएल एन राव ने ट्विट किया है कि, ओपिनियन शेयर करना हिम्मत नहीं होती. काम के लिए स्टार्स की रेस्पेक्ट करते हैं. कृपया इनटॉलरेंस नहीं.

पूरे विवाद के बाद मर्सल की प्रोड्यूसर हेमा रुकमणी ने अपने ट्विटर एकाउंट पर माफ़ीनामा पोस्ट किया था. आपको बता दें कि, कमल हासन समेत कई कलाकारों ने मर्सल को सपोर्ट किया था. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्विटर पर फिल्म का समर्थन किया था. प्रोड्यूसर्स गिल्ड ने भी फिल्म को लेकर सेंसर बोर्ड के रवैए की तारीफ की है. मर्सल में विजय ने तीन रोल प्ले किये हैं. उनके अपोज़िट काजल अग्रवाल, सामंथा और नित्या मेनन ने फीमेल लीड रोल निभाये हैं. फिल्म का निर्देशन एटली कुमार ने किया है, जबकि संगीत एआर रहमान का है.