अब ऑनलाइन पेमेंट करें फेसबुक मेसेंजर से, जानिए कैसे?

फेसबुक

ऑनलाइन पेमेंट गेटवे पे-पाल ने अमेरकी फेसबुक यूजर्स को फेसबुक मेसेंजर के जरिए पैसे भेजने की सुविधा देना शुरू कर दिया है. इसके लिए यूजर्स को पे-पाल अकाउंट को फेसबुक मेसेंजर से अटैच करना होगा.

बता दें कि पे-पाल पीयर-टु-पीयर (P2P) पेमेंट के मामले में 24 बिलियन डॉलर के ट्रांजैक्शन के साथ नंबर 1 एक पर है.इस सर्विस के साथ लोगों को एक ही ऐप से पेमेंट करने की भी सुविधा मिल सकेगी. सिर्फ मेसेंजर के जरिए ही मेसेज, विडियो कॉल और अब पेमेंट भी कर सकेंगे.

फेसबुक मेसेंजर द्वारा पे-पाल ऑनलाइन पेमेंट

इसमें कैब राइड, शॉपिंग और मूवी टिकट्स जैसी चीजों के लिए पेमेंट किया जा सकेगा. बता दें कि इसके लिए पे-पाल ने पिछले साल फेसबुक मेसेंजर के साथ करारा किया था. फिलहाल इसका फायदा 25,00,000 से ज्यादा अमेरिकी फेसबुक यूजर्स उठा सकेंगे.

इसके लिए फेसबुक मेसेंजर ऐप में पेमेंट बटन ऐड किया गया है. इसके जरिए एक या कई यूजर्स को एक साथ भी पैसे भेजे जा सकते हैं. इसके बारे में बात करते हुए पे-पाल के के चीफ ऑपरेंटिंग ऑफिसर बिल रेडी ने कहा, ‘पे-पाल को फेसबुक मेसेंजर में लाने के साथ ही हम मेसेंजर के लिए अपना पहला पे-पाल कस्टमर सर्विस बॉट भी शुरू कर रहे हैं. इससे पे-पाल आसानी से पेमेंट रिसीव/पेमेंट कर सकेगा और अकाउंट्स को सपॉर्ट भी दे सकेगा.’