ये भारतीय क्रिकेटर भारत छोड़कर किसी और देश में खेलेगा क्रिकेट

स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में बरी होने के बावजूद तेज गेंदबाज एस श्रीसंत क्रिकेट मैदान पर वापसी नहीं कर पाएंगे. केरल हाइकोर्ट की बड़ी खंडपीठ के इस फैसले से श्रीसंत इतने ज्यादा निराश हैं कि वह अब भारत को छोड़कर किसी दूसरे देश में क्रिकेट खेलने का मन बना रहे हैं.

श्रीसंत का मानना है कि उनके भीतर अब भी कुछ सालों की क्रिकेट बची है लिहाजा वह इस खेल को खेलने का कोई भी मौका नहीं गंवाना चाहते हैं. एशिया नेट न्यूज से के साथ बातचीत करके हुए श्रीसंत का कहना है कि ‘ मुझे बीसीसीआई की ओर से प्रतिबंधित किया गया है आईसीसी की ओर से नहीं. मैं अभी 34 साल का हूं और अभी छह साल और क्रिकेट खेल सकता हूं, लिहाजा मेरी कोशिश है कि किसी भी सूरत में क्रिकेट खेलूं’.

श्रीसंत का यह बयान केरल हाइकोर्ट के उस फैसले के बाद आया है जिसमें उनपर आजीवन प्रतिबंध लगाने के बीसीसीआई के फैसले में दखल देने से इनकार किया गया था. इससे पहले इसी अदालत की सिंगल जज की बेंच ने श्रीसंत पर से पाबंदी हटाने का फैसला दिया था जिसके बाद बीसीसीआई ने उस फैसले के खिलाफ अर्जी डाली थी. साल 2013 में आईपीएल के दौरान श्रीसंत को स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया था जिससे वह बरी हो चुके हैं.