कश्मीर में सोशल मीडिया का दुरुपयोग किया जा रहा है: सेना प्रमुख

श्रीनगर, थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि कश्मीर में स्थिति में सुधार आ रहा है. उन्होंने कहा, ‘जो कुछ भी हो रहा है वो आतंकवादी बौखलाहट में कर रहे है, कश्मीर में सोशल मीडिया का दुरुपयोग किया जा रहा है. जम्मू कश्मीर सरकार, पुलिस ओर प्रशासन लोगों को सोशल मीडिया के दुरुपयोग से दूर रहने के लिए काम कर रहे है.’

थलसेना प्रमुख ने कहा कि सोशल मीडिया के जरिए युवाओं को कट्टरवाद की तरफ धकेलने के प्रयास हो रहे है. यह पूरे विश्व में हो रहा है. हम इसका समाधान गंभीरता से कर रहे है. जनरल रावत ने कहा कि सेना का जो काम है वह हम करते रहेंगे, बातचीत का निर्णय लेना सरकार का काम है. एनआईए की छापेमारी के बारे में थलसेना प्रमुख ने कहा कि पाकिस्तान पर हम सरकार की नीतियों का उपयोग कर रहे हैं और एनआईए के छापे भी इसी का हिस्सा हैं और भविष्य में इसमें कामयाबी मिलेगी.

सेना की 47 वी सशस्त्र रेजीमेंट के स्टेंडर्ड प्रेजेंटेशन कार्यक्रम में सुंजवा मिल्ट्री स्टेशन जम्मू में हिस्सा लेने पहुंचे थल सेना अध्यक्ष बिपिन रावत ने कहा कि कश्मीर में हम सरकार के रवैये के साथ चल रहे है. जनरल रावत ने कहा कि सरकार से आर्मी एजुकेशन कॉर्प को बंद करने का निर्देश मिला है. राज्य में चोटी कटने की घटनाओं पर उन्होंने कहा कि चोटी कटना सामान्य अपराध है जो हमारे लिए चुनौती नहीं है. उन्होने यह भी बताया कि सीमा पार आतंकियों का कोई प्रशिक्षण शिविर बंद नहीं हुआ है.