ताज महल प्रेम का प्रतीक है लेकिन उसे नफरत का प्रतीक बना दिया – परेश रावल

ताजमहल विवाद पर अब बॉलीवुड एक्टर और बीजेपी सांसद परेश रावल भी कूद पड़े हैं.परेश रावल ने एक ट्वीट कर कहा कि ताजमहल प्रेम की निशानी है लेकिन लोगों ने उसे नफरत की निशानी बना दिया है.

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले भाजपा विधायक संगीत सोम ने कहा था कि कुछ लोगों को बहुत दर्द हुआ जब ताजमहल का नाम देश के ऐतिहासिक स्थलों में से निकाल दिया गया.सोम ने कहा कि ये कैसा इतिहास, किस काम का इतिहास जिस में अपने पिता को ही कैद कर डाला था. इन लोगों ने हिंदुस्तान में हिन्दुओं का सर्वनाश किया था.

संगीत सोम बोले कि अब भाजपा सरकार देश के इतिहास से बाबर, अकबर और औरंगजेब की कलंक कथा को इतिहास से निकालने का काम कर रही है. संगीत सोम के इस बयान के बाद बड़ा बवाल मच गया था. इसके बाद कई राज नेताओं ने अपनी प्रितिक्रिया दी थी. ताजमहल पर हरियाणा के एक मंत्री ने इस मामले में अपनी राय जाहिर की है.

हरियाणा के विज्ञान और तकनीकी मंत्री ने अनिल विज ने ताज महल को एक खूबसूरत कब्रिस्तान बताया है. खट्टर सरकार में मंत्री अनिल विज ने ट्वीट कर लिखा, ‘ताज महल एक खूबसूरत कब्रिस्तान है.’ इसे घर में रखना अपशगुन माना जाता है.उन्होंने आगे कहा कि चाहे कितना भी खूबसूरत क्यों हो लेकिन ताज महल एक खूबसूरत कब्रिस्तान है.