पीएम मोदी ने चौथी बार जवानों के बीच मनाई दिवाली, बोले- आप मेरा परिवार हैं

श्रीनगर, गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी कश्मीर में एलओसी के पास स्थित गुरेज सेक्टर पहुंचे. यहां उन्होंने जवानों के साथ दिवाली मनाई. प्राइम मिनिस्टर ने जवानों को मिठाई खिलाई और कहा कि आप ही मेरा परिवार हैं. मोदी के साथ आर्मी चीफ बिपिन रावत, नॉर्दर्न कमांड चीफ ले. जनरल देवराज अन्बू और चिनार कॉर्प्स के कमांडर ले. जनरल जेएस संधू भी मौजूद थे. मोदी की इस विजिट का पहले खुलासा नहीं किया गया था. पिछले साल मोदी ने हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में आईटीबीपी, आर्मी और डोगरा रेजीमेंट के जवानों के साथ दिवाली मनाई थी.

पीएम मोदी ने कहा कि जब वह जवानों और सैनिकों के साथ वक्त गुजारते हैं तो उन्हें नई ऊर्जा मिलती है. ओआरओपी (वन रैंक वन पेंशन) को लागू करने का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि केंद्र सरकार सुरक्षाबलों के कल्याण और बेहतरी के लिए हर तरह से प्रतिबद्ध है.

योग के बारे में बात करते हुए पीएम ने कहा कि उन्हें बताया गया है कि यहां मौजूद जवान रोजाना योग करते हैं. उन्होंने कहा कि इससे उनकी योग्ताएं बढ़ेंगी और शांति भी मिलेगी. पीएम ने कहा कि सेना में अपनी सेवा पूरी करने के बाद जवान योग के बेहतरीन प्रशिक्षक बन सकते हैं. इस अवसर पर थल सेनाध्यक्ष जनरल बीएस रावत और अन्य वरिष्ठ सेना अफसर मौजूद थे.

पीएम बनने बनने के बाद 2014 में नरेंद्र मोदी ने सियाचिन में सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाई थी. 2015 में डोगराई वॉर मेमोरियल पर उन्होंने जवानों के साथ दिवाली का त्योहार मनाया था. वहीं, पिछले साल (2016) प्रधानमंत्री ने हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में चीन सीमा पर तैनात आईटीबीपी के जवानों के साथ दिवाली मनाई थी.